इस महीने तक हैदराबाद में तैयार हो जाएंगे 85000 डबल बेडरूम
इस महीने तक हैदराबाद में तैयार हो जाएंगे 85000 डबल बेडरूम
Share:

हैदराबाद : नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने बीते बुधवार को एक बैठक की. इस दौरान उनके साथ मेयर बोंतु राममोहन, डिप्टी मेयर बाबा फसीउद्दीन, एमए एंड यूडी के प्रधान सचिव अरविंद कुमार, जीएचएमसी के आयुक्त डीएस लोकेश कुमार, ईवीडीएम के निदेशक विश्वजीत कंपाटी और संबंधित जिला कलेक्टर शामिल रहे. बातचीत में के टी रामाराव बोले, 'इस साल दिसंबर तक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) की सीमा में 85,000 डबल बेडरूम घर लाभार्थियों को सौंप दिए जाएंगे.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'देश में कोई अन्य मेट्रो शहर इतने अधिक आवास इकाइयों का निर्माण नहीं कर रहा जैसा कि हैदराबाद में किया जा रहा है.'

जी दरअसल उन्होंने बताया कि 85,000 घरों में से 75,000 का निर्माण गरिमा आवास कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है जबकि बाकी जेएनएनआरएम योजना के तहत बनाए जा रहे हैं. केटीआर ने यह भी कहा कि गरिमा आवास कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने एक लाख डबल बेडरूम मकानों के निर्माण के लिए 9,700 करोड़ रुपये आवंटित कर दिए थे. इसके अलावा एक लाख आवास इकाइयों के लक्ष्य में से, 4,000 का निर्माण हैदराबाद की 24 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहा है.

जी दरअसल इस दौरान केटीआर ने अधिकारियों को जल्द से जल्द लाभार्थियों की सूची को अंतिम रूप देने का निर्देश भी दे दिया. इसके जवाब में अधिकारियों ने कहा कि अधिकांश स्थलों पर निर्माण कार्य पूर्ण होने के अंतिम चरण में है. इसके अलावा मंत्री ने अधिकारियों को पानी की आपूर्ति, बिजली और अन्य सुविधाओं सहित आवश्यक बुनियादी सुविधाओं को ध्यान में रखने के लिए कहा गया. उन्होंने सभी सुविधाओं के साथ लाभार्थियों को घरों को सौंपने की व्यवस्था के लिए भी निर्देश जारी किये.

कोरोना को लेकर सबसे बड़ा खुलासा, AIIMS डायरेक्टर बोले- सिर्फ फेफड़े ही नहीं सभी अंगों पर......

आज शुरू होगी Samsung Galaxy Watch 3 की पहली सेल, जानिए कीमत

खूबसूरत मानसून में उठाएं इन जगहों का लुफ्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -