FIH Pro League 2020 में भारत की पहली हार, विश्व चैंपियन बनी यह टीम
FIH Pro League 2020 में भारत की पहली हार, विश्व चैंपियन बनी यह टीम
Share:

इंडियन पुरुष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग मुकाबले में विश्व चैंपियन बेल्जियम के हाथों संघर्षपूर्ण मुुकाबले में 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारत ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में दुनिया की नंबर एक टीम को 2-1 हराकर बड़ा उलटफेर किया था. इस हार के बाद भारतीय टीम एफआईएच प्रो लीग की तालिका में चार मैचों में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. बेल्जियम छह मैचों में 14 लेकर शीर्ष पर है.पहली बार लीग में खेल रही भारतीय टीम की यह पहली हार है. बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स (2मिनट), डी कर्पेल (17वें मिनट) और मेक्सीमे प्लेनेवेएक्स (25वें मिनट) में एक-एक गोल  कर दिया. भारत की ओर से विवेक सागर (15वें मिनट) और अमित रोहिदास (18वें मिनट) ने गोल किए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बेल्जियम ने मैच में अच्छी शुुरुआत की और दूसरे मिनट में ही हेंड्रिक्स के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली. विवेक सागर प्रसाद ने 15वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दूसरे क्वार्टर में के भी दूसरे ही मिनट में कर्पेल (17वें मिनट) गोल कर बेल्जियम को एक बार फिर 2-1 से आगे कर दिया. हालांकि उसकी यह बढ़त एक मिनट ही रही. अमित अगले ही मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 कर दिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार बेल्जियम 25वें मिनट में मेक्सीमे के शानदार गेल से 3-2 की बढ़त बना ली. दूसरे हाफ के 33वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत इसे गोल में नहीं बदल पाए. भारत ने इसके बाद 45वें मिनट में भी पेनाल्टी कॉर्नर बेकार कर दिया.

U 19 World Cup: चार बार की चैंपियन भारत को हराकर बांग्लादेश बना विश्व विजेता

आईएसएल-6 : आज चेन्नइयन और बेंगलुरू के बीच होगा कड़ा मुकाबला

रोनाल्डो ने यूवेंटस में किया धमाकेदार प्रदर्शन , लेकिन टीम हारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -