बेलारूस विरोध: शुरू हुआ विपक्ष के आंकड़ों का परीक्षण
बेलारूस विरोध: शुरू हुआ विपक्ष के आंकड़ों का परीक्षण
Share:

मिंस्क की एक अदालत में बंद दरवाजों के पीछे दो प्रमुख बेलारूसी विपक्षी हस्तियों का मुकदमा शुरू हो गया है। विरोध प्रदर्शन की आयोजक मारिया कोलेनिकोवा को पिछले साल उस समय गिरफ्तार किया गया था जब उन्होंने अधिकारियों द्वारा जबरन यूक्रेन भेजने के प्रयासों का विरोध करने के लिए अपना पासपोर्ट फाड़ दिया था। वह और विपक्षी वकील मैक्सिम ज़नाक पर राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। दोषी पाए जाने पर दोनों को 12 साल तक की जेल हो सकती है। 

बेलारूस पिछले साल बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों की चपेट में था, एक चुनाव से शुरू हुआ जिसे व्यापक रूप से माना जाता था कि अलेक्जेंडर लुकाशेंको के पक्ष में धांधली हुई थी। 9 अगस्त के विवादित मतदान के बाद हफ्तों तक सड़क पर प्रदर्शन जारी रहा, जिसे यूरोपीय संघ और अमेरिका ने न तो स्वतंत्र और न ही निष्पक्ष के रूप में खारिज कर दिया। 

विरोध प्रदर्शनों को अक्सर पुलिस द्वारा बेरहमी से तोड़ा जाता था और हजारों लोगों को हिरासत में लिया जाता था। श्री लुकाशेंको, जो 1994 से सत्ता में हैं, ने बाद में अपने विरोधियों पर बड़े पैमाने पर नकेल कसी। बुधवार को राजधानी में कांच के पर्दे के पीछे कोर्ट में उपस्थित सुश्री कोलेसनिकोवा मुस्कुराई और नृत्य किया।

सिडनी में कोरोना से फिर गई कई लोगों की जान

नाइजीरिया उत्तरी राज्यों में फैला घातक हैजा

13 अरब साल पहले कैसी दिखती थी गैलेक्सी ? NASA ने शेयर किया हैरतअंगेज़ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -