वर्ल्ड कप से पहले सेमीफाइनल में जीत का जश्न पड़ सकता है फीका, आईसीसी से बात करने के बाद जय शाह ने बताई वजह
वर्ल्ड कप से पहले सेमीफाइनल में जीत का जश्न पड़ सकता है फीका, आईसीसी से बात करने के बाद जय शाह ने बताई वजह
Share:

नई दिल्ली: वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपना आधा पड़ाव पार कर चुका है और फैंस के बीच क्रिकेट का खुमार सिर चढ़कर बोलता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बीच BCCI ने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए ऐसा निर्णय कर लिया, जो फैंस को थोड़ा निराश भी कर सकता है। BCCI ने दिल्ली और मुंबई में हवा की गुणवत्ता खराब होने के कारण दोनों बड़े शहरों में विश्व कप के बाकी मैचों के दौरान आतिशबाजी पर प्रतिबंध भी लगा रहा है।

दिल्ली में अब इस वर्ल्ड कप का सिर्फ एक मैच होना है। 6 नवंबर को यहां बांग्लादेश का सामना श्रीलंका से होने वाला है, जबकि मुंबई में अभी तीन मैच होने अब भी बाकि है। पहले इंडियन टीम यहां दो नवंबर को श्रीलंका से खेलने वाली है। जिसके उपरांत  सात नवंबर को ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला अफगानिस्तान से है और 15 नवंबर को पहले सेमीफाइनल की मेजबानी इसी मैदान में करने जा रही है।

BCCI सचिव जय शाह ने बुधवार को एक बयान ने इस बारें में बोला है, "बीसीसीआई पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है। मैंने इस मामले को औपचारिक रूप से आईसीसी के साथ उठाया है और मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं होगा, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बोर्ड पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और हमेशा अपने प्रशंसकों और हितधारकों के हितों को सबसे आगे रखेगा। बीसीसीआई मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार करता है। यद्यपि हम क्रिकेट के उत्सव के अनुरूप आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने का प्रयास करते हैं, हम अपने सभी हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ हैं।" दिल्ली की वायु गुणवत्ता बुधवार को निरंतर 5वें दिन 372 वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ "बहुत खराब" श्रेणी में ही थी। मुंबई में भी प्रदूषण की स्थिति चिंताजनक बन गई है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने मंगलवार को इस मुद्दे पर स्वत: संज्ञान लेते हुए मुंबई में "बिगड़ते" वायु गुणवत्ता सूचकांक पर चिंता जाहिर की है।

'मेरे लिए विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से भी...', दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा दावा

सेमीफाइनल में पहुँच सकता है अफगानिस्तान, वर्ल्ड कप में इंग्लैंड-PAK और श्रीलंका को दे चुका है मात

मोहम्मद शमी के मुरीद हुए सुनील गावस्कर, बोले- वो एकदम कपिल देव की तरह...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -