राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका में गूंजा 'जय श्री राम', हिंदुओं ने निकाली कार रैली
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका में गूंजा 'जय श्री राम', हिंदुओं ने निकाली कार रैली
Share:

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही अमेरिका के हिंदुओं में भी राम मंदिर को लेकर उत्साह बना हुआ है। यही कारण है कि देशभर में हिंदू कार रैलियों का आयोजन कर रहे हैं। इसी दिशा में न्यूजर्सी के एडिसन में हाल ही में एक भव्य कार रैली का आयोजन किया गया। 350 से ज्यादा कारों का काफिला जय श्रीराम के नारों के साथ एडिसन की सड़कों पर गुजरा।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) की अमेरिका इकाई की तरफ से आयोजित इस कार रैली में न्यूजर्सी एवं आसपास के कई क्षेत्रों के हिंदू समुदाय ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) एवं सेवा इंटरनेशनल जैसे कई हिंदू संगठनों ने अमेरिका में राम मंदिर की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जमकर प्रचार किया। इस रैली में 350 से ज्यादा कार रैलियों ने भाग लिया। हर कार पर श्रीराम मंदिर एवं VHP के झंडे लगे थे। यह रैली लेक पापियानी पार्क से आरम्भ हुई तथा बेंजामिन फ्रैंकलिन एलेमेंट्री स्कूल पर जाकर समाप्त हुई। इस रैली के चलते तकरीबन 4 मील यानी साढ़े 6 किलोमीटर का रास्ता कवर किया गया। 

भारतीय अमेरिकियों में राम मंदिर को लेकर खुशी का मौहाल है। कार रैली के इस पूरे प्रोजेक्ट को लीड करने वाले संजय गुप्ता ने बताया कि अमेरिका में निरंतर हो रही इन कार रैलियों में जिस संख्या में हिंदू अमेरिकी नागरिक सम्मिलित हो रहे हैं, वे हमारी कल्पना से परे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि हमें इस रैली के लिए हिंदू समुदाय से इतना समर्थन प्राप्त होगा। वर्ल्ड हिंदू काउंसिल ऑफ अमेरिका से जुड़े डॉ। जय बंसल ने बताया कि इस प्रकार का उत्साह और जोश बताता है कि हिंदू समुदाय के लिए राम मंदिर का निर्माण कितना आवश्यक है। इससे राम मंदिर को लेकर हिंदू समाज की एकजुटता का भी पता चलता है।

वही इससे पहले अमेरिका के ह्यूस्टन में भी एक भव्य कार रैली का आयोजन किया गया था। कार रैली के चलते अमेरिकी हिंदुओं ने ह्यूस्टन के 11 मंदिरों में भी दर्शन किए और जय श्रीराम एवं राम भजन गाए थे। 22 जनवरी को होने वाली राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका (VHPA) को भी आमंत्रित किया गया है। रैली के चलते हिंदुओं में राम मंदिर की तस्वीर वाले भगवा ध्वज, भारतीय एवं अमेरिकी झंडा भी कार पर लगाया था। रैली के चलते 216 गाड़ियों का 5 किलोमीटर लंबा काफिला निकला था। इस रैली को 8 मोटरसाइकिल  पर पुलिसकर्मी स्क्वॉड कर रही थी।

'पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीतेगी AAP', भगवंत मान का आया बड़ा बयान

महात्मा गांधी की जगह अब नोट पर होगी प्रभु श्री राम की तस्वीर, RBI ने जारी किया नए सीरीज वाला नोट!

बढ़ते कोहरे की वजह से रद्द हुई कई हवाई यात्राएं और कई ट्रेन भी लेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -