अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मुस्लिम लोगों ने PM मोदी से कर डाली ये बड़ी मांग
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मुस्लिम लोगों ने PM मोदी से कर डाली ये बड़ी मांग
Share:

लखनऊ: अयोध्या में बहुत तेजी से राम मंदिर के निर्माण कार्य को पूरा किया जा रहा है। मंगलवार को विजयदशमी के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत तक ने अपने भाषण में अगली वर्ष मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र किया है। इस बीच अयोध्या के मुस्लिमों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बड़ी मांग कर दी है। आपको बता दें कि अयोध्या विवाद में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के पश्चात् मंदिर और मस्जिद के लिए तकरीबन एक साथ जमीन मिली। मंदिर के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन हुआ, तो मस्जिद बनाने के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन बनाया गया।

जनवरी 2024 में जब श्री राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, तो वहीं अभी तक धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद की आधारशिला तक नही रखी जा सकी है। अब कई वरिष्ठ बुद्धिजीवी मुस्लिमो की ओर से यह मांग उठी है कि मस्जिद की बुनियाद की आधारशिला पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा रखी जाए। वहीं दूसरी ओर बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी मस्जिद के निर्माण मैं हो रही देरी के पीछे इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन को जिम्मेदार मानते हैं तथा उनके बारे में तल्ख टिप्पणी भी करते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सम्मिलित होने अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में अयोध्या के कुछ वरिष्ठ मुस्लिम यह चाहते हैं कि मस्जिद की आधारशिला भी उन्हीं के द्वारा उसी वक़्त रख दी जाए। 

इंडियन मुस्लिम लीग के अध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल अंसारी ने कहा कि, ‘हमारे पीएम अयोध्या शुभ अवसर पर आ रहे हैं। हमारी उनसे इल्तिजा है कि मस्जिद का कार्य भी वह शुरू कर दें। यह हमारी दिली इच्छा है।’ बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी नई मस्जिद निर्माण में हो रही देरी के लिए सीधे तौर पर इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के ट्रस्टियों को जिम्मेदार ठहराते हैं। वह बोलते हैं कि यदि ट्रस्टी सही होते तो कोई ना कोई काम अब तक आगे बढ़ गया होता, इसलिए सरकार को मस्जिद निर्माण के लिए सहयोग करना चाहिए। ट्रस्टियों को बदला भी जाना चाहिए, क्योंकि जो ट्रस्टी हैं उनके साथ कोई जुड़ना नहीं चाहता। उनके अनुसार यही वजह है कि जन्मभूमि मंदिर बनकर तैयार हो गया है तथा  मस्जिद का कोई काम आज तक हुआ ही नहीं।

भारत और कनाडा के बिगड़ते संबंधों के बीच...खालिस्तान समर्थकों ने फूंका तिरंगे के साथ पीएम मोदी का पुतला

BJP प्रवक्ता की बेटी का बिहार शिक्षक भर्ती में हुआ चयन तो RJD बोली- 'ये सब नीतीश और तेजस्वी की कृपा...'

'लैंड फॉर जॉब' की तर्ज पर अब हुआ 'पैसे के बदले नौकरी' घोटाला, बिहार के पूर्व CM का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -