लोकसभा स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
लोकसभा स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
Share:

नई दिल्ली : संसद के बजट सत्र से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 30 जनवरी को शाम को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक का मकसद संसद में कामकाज सुचारू रूप से किया जाना सुनिश्चित करने के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों की ओर से उठाए जाने वाले मुद्दों से अवगत होना है.

बता दें कि 31 जनवरी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे. वहीं, 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा और इसी दिन आर्थिक सर्वेक्षण पटल पर रखा जाएगा. बजट सत्र का पहला हिस्सा 9 फरवरी तक होगा, क्योंकि इस दौरान उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. सत्र का दूसरा हिस्सा 8 मार्च से शुरू होगा और 12 अप्रैल तक चलेगा.

गौरतलब है कि 16 राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से आग्रह किया था कि वह सरकार से चुनाव के बाद केंद्रीय बजट पेश करने के लिए कहें ,ताकि इसका उपयोग उन पांच राज्यों में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नहीं हो सके. जहां चुनाव होने हैं। इस बारे में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार सरकार को कोई निर्देश देने से इंकार कर दिया.वहीं, चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार किया जा रहा है.

प्रतिभाशाली खिलाड़ी को नवाजा इस्पोरा अवार्ड से

संसदीय समिति के सवालों का सामना नहीं कर पाए उर्जित पटेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -