बांग्लादेश में फिर हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा भड़काने की साजिश, पहले भी क़ुरान को लेकर हुआ था नरसंहार
बांग्लादेश में फिर हिन्दुओं के खिलाफ हिंसा भड़काने की साजिश, पहले भी क़ुरान को लेकर हुआ था नरसंहार
Share:

ढाका: बांग्लादेश में कट्टरपंथी एक बार फिर से नफरत और साम्प्रदायिक दंगा फैलाने की साजिशें रच रहे हैं। इसी साजिश के तहत हातिबंध उपजिला के गेंडुकुरी गाँव हिंदुओं के तीन मंदिरों और एक ग्रामीण के घर के बाहर कट्टरपंथियों ने प्लास्टिक के थैले में गौमांस भरकर लटका दिया। इससे इलाके में साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में हातिबंध उपजिले की पूजा उद्यापन परिषद के प्रमुख दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि यह घटना शुक्रवार (31 दिसंबर 2021) की रात गेंडुकुरी कैंप पाड़ा में स्थित श्रीश्री राधा गोविंद मंदिर, गेंडुकुरी कुठीपाड़ा काली मंदिर, गेंडुकुरी बट्टाला काली मंदिर और मोनिंद्रनाथ बर्मन के घर के बाहर बीफ के थैले लटका दिए गए। इस संबंध में हातिबंध थाने में चार मामले दर्ज किए गए हैं।

इस घटना को हिंदू समुदाय के लोग गाँव के श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में एकत्रित हुए और इस कृत्य का विरोध किया। हिंदुओं ने कहा है कि इससे उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया गया है। ऐसे में जब तक आरोपितों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया जाता, तब तक विरोध होता रहेगा। इस घटना को लेकर दिलीप सिंह ने आशंका जताई है कि शायद 26 दिसंबर 2021 को हुए स्थानीय परिषद चुनाव की वजह से ऐसा किया गया हो। वहीं इस मामले को लेकर हातिबंध थाने के प्रभारी इरशादुल आलम ने शनिवार को सख्त कार्रवाई करने की बात करते हुए कहा है कि घटना को लेकर छानबीन की जा रही है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस कृत्य में लिप्त सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि बांग्लादेश में इस प्रकार की यह पहली घटना है। इससे पहले अक्टूबर 2021 में नवरात्रि के दौरान बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान का अनादर किए जाने की तस्वीर पर सोशल मीडिया पर वायरल की गई थी। जिसके बाद कट्टरपंथियों ने बड़ी संख्या में हिंदुओं का नरसंहार किया था। किन्तु बाद में में पता चला था कि इकबाल हुसैन नाम के एक आरोपित ने ही कुरान की प्रतियाँ दुर्गा पूजा पंडाल में रखी थी और इसके बाद यह बात फैलाई गई कि हिन्दुओं ने क़ुरान का अपमान किया है। जिसके बाद कई स्थानों पर कट्टरपंथियों ने हिन्दुओं पर हमले किए थे और उनकी हत्याएं की थी, हिन्दू महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी हुए थे। हकबकी बाद में इक़बाल को गिरफ्तार कर लिया गया था।

कई विवादों के बीच घिर चुकी है ग्रेटा थनबर्ग

संसद में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

जानी-मानी अमेरिकी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट का 99 साल की उम्र में निधन हो गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -