'अपने कर्मों के कारण..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर क्या बोले गुरु अन्ना हज़ारे ?
'अपने कर्मों के कारण..', केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर क्या बोले गुरु अन्ना हज़ारे ?
Share:

नई दिल्ली: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने आज शुक्रवार (22 मार्च) को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के "शराब नीति बनाने" पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि उनकी गिरफ्तारी "उनके अपने कर्मों के कारण हुई है"। हज़ारे ने कहा कि, मैं इस बात से बहुत परेशान हूं कि जो अरविंद केजरीवाल मेरे साथ काम करते थे, शराब के खिलाफ आवाज उठाते थे, वे अब शराब नीतियां बना रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी उनके अपने कर्मों के कारण हुई है। लेकिन वह क्या करेंगे? सत्ता के सामने किसी की नहीं चलती।" गिरफ़्तारी हो चुकी है, अब क़ानून के मुताबिक जो होगा वो होगा।''

उल्लेखनीय है कि, अरविंद केजरीवाल 2011 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना आंदोलन में शामिल हुए थे। उन्होंने प्रसिद्धि हासिल की और 2012 में अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाई और मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव लड़ा। लेकिन अब केजरीवाल उसी कांग्रेस के साथ गठबंधन में हैं, जिसके शीर्ष नेता सोनिया गांधी को वो पकड़कर जेल में डालने की बातें किया करते थे और उन्हें सबसे बड़ी भ्रष्ट बताया करते थे। मजे की बात तो ये भी है कि, कांग्रेस ने ही 2022 में शराब घोटाले की शिकायत की थी और केजरीवाल का इस्तीफा माँगा था, लेकिन आज कांग्रेस उनकी गिरफ़्तारी को लोकतंत्र की हत्या बता रही है । राहुल गांधी उनके परिवार से मिलने जाने वाले हैं ।

वहीं दूसरी तरफ, आज एक बड़े घटनाक्रम में, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीठ को सूचित किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने याचिका वापस लेने का फैसला किया है। सिंघवी ने कहा कि वापसी जरूरी है क्योंकि यह केजरीवाल की चल रही रिमांड कार्यवाही के साथ टकराव है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP राष्ट्रीय राजधानी में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही है। कथित भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी के बाद कई विपक्षी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP नेता के प्रति एकजुटता व्यक्त की है।

आज जुम्मे को शुरू हुआ 'भोजशाला' का ASI सर्वे, माँ सरस्वती का परमारकालीन मंदिर होने का दावा, भारी सुरक्षाबल तैनात

पहली बार नहीं हुई है सीएम केजरीवाल की गिरफ़्तारी, जानिए कब-कब कर चुके हैं जेल की यात्रा

कांग्रेस ने की थी शराब घोटाले की शिकायत, माँगा था केजरीवाल का इस्तीफा, अब गिरफ़्तारी को बता रही 'लोकतंत्र की हत्या'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -