चेहरे के खुले पोर्स को ठीक करने के लिए मददगार हैं ये उपाय

खूबसूरत दिखने के लिए आप कई तरह के उपाय करती हैं लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि चेहरे पर कुछ न कुछ छूट ही जाता है. ऐसे ही तेज़ धूप, धुल, मिट्टी की वजह से त्वचा को कई नुकसान झेलने पड़ते है. इसी के कारण चेहरे पर कई तरह की समस्या हो जाती है. इन्ही में से एक समस्या है स्किन पौर्स का खुलना. पौर्स खुलने से मुंहासो की समस्या तो होती ही है साथ त्वचा भी बेजान होने लग जाती है. यह समस्या ज्यादातर ऑयली स्किन वालो के साथ होती है. इसे दूर करने के लिए आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिसके चलते आप भी अपने चेहरे को सुंदर बना सकते हैं. 

* 2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाब और 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाने के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से आपके ओपन पोर्स बंद हो जाएंगे. 

* आईस क्यूब से खुले पोर्स आसानी से बंद हो जाते हैं. पोर्स बंद करने के लिए 15 से 20 मिनट के लिए आईस क्यूब लगाएं. इसके लिए आईस क्यूब को किसी मुलायम कपड़े में बांधकर ही इसका इस्तेमाल करें. 

* अंडा ढीली त्वचा में कसावट लाने के साथ ही चेहरे के खुले पोर्स को बंद करने का भी काम करता है. इसके साथ चेहरे पर अंडा लगाने से ग्लो भी आती है. 

*खुले पोर्स को बंद करने के लिए नींबू और खीरे का इस्तेमाल करें. खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से हफ्ते में आपके पोर्स बंद हो जाएंगे. 

* केला स्किन के डैमेज टिशू को ठीक करने के साथ ही त्वचा पर ग्लो भी लाता है. हफ्ते में सिर्फ 2 बार केला मैश करके लगाने से स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे. 

अब बेझिझक पहन सकती हैं बिकिनी, नहीं दिखेगा बट का कालापन

आपकी स्किन के लिए कौनसा फाउंडेशन है सही, चुनाव में ना करें गलतियां

शादी हो या मेहँदी फंक्शन, दुल्हन के लिए ट्रेंडी हैं ये Eye मेकअप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -