बढ़ती उम्र में भी दिखना है जवां तो लगाए इस फल का पेस्ट
बढ़ती उम्र में भी दिखना है जवां तो लगाए इस फल का पेस्ट
Share:

आपने देखा होगा सेहत के साथ-साथ बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर भी साफ नजर आने लगता है। झुर्रियां चेहरे की चमक छीन लेती हैं। इस चक्कर में आप 30 साल की उम्र में ही 50 के दिखने लगते हैं। हालाँकि ऐसे समय में आपको अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। जी हाँ और आज हम आपको त्वचा की झुर्रियों से छुटकारा पाने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं।

केले के पौधे लगाएं- चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप केले का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन चेहरे को पोषक तत्व देने में मदद करते हैं। जो आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाता है।

कैसे इस्तेमाल करे- इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले केले को एक बर्तन में अच्छे से मैश कर लें। अब इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं। अब करीब 15-20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें।

जैतून का तेल लगाएं- चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए भी आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल इसमें पाया जाने वाला विटामिन-ई आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करेगा और झुर्रियों को कम करेगा।

कैसे इस्तेमाल करे- इसको इस्तेमाल करने के लिए अपने हाथ में जैतून के तेल की कुछ बूंदें लें। अब रात को सोने से पहले चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। इसके बाद करीब 15 मिनट बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

चाहती हैं गोरा चेहरा तो शहद में मिलाकर लगाए ये चीज

चेहरे की झुर्रियां झट से हो जाएंगी गायब, लगाए इन पत्तियों का फेसपैक

ऑयली स्किन वालों के लिए सबसे असरदार है कच्चे आम के ये खास फेसपैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -