चेहरे की झुर्रियां झट से हो जाएंगी गायब, लगाए इन पत्तियों का फेसपैक
चेहरे की झुर्रियां झट से हो जाएंगी गायब, लगाए इन पत्तियों का फेसपैक
Share:

स्वाद में खट्टी-मीठी लगने वाली इमली आपकी सेहत के साथ-साथ स्किन के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होती है। जी दरअसल इमली की पत्तियों का इस्तेमाल कर आप आपकी त्वचा के दाग-धब्बे , झुर्रियां और त्वचा संबंधी बाकी समस्याएं दूर कर सकते हैं। आज हम बताने जा रहे हैं कैसे और इसके क्या फायदे हैं।

त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए - सबसे पहले आप इमली की पत्तियों को पीस लें। उसके बाद इसमें थोड़ा सा पपीते का पल्प मिलाएं। अब दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करके चेहरे पर लगा लें। करीब 15-20 मिनट के बाद चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें और फिर चेहरे को सादे पानी से धो लें।

त्वचा के दाग-धब्बे दूर करने के लिए- आप त्वचा के दाग-धब्बे दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए इसकी पत्तियों से बना पेस्ट चेहरे पर लगा सकते हैं। आप पेस्ट में शहद और बेसन भी मिला सकते हैं। जी दरअसल शहद में पाए जाने वाले तत्व आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करते हैं।

रंगत निखारे- इसके लिए सबसे पहले आप इमली की पत्तियों का रस निकाल लें। अब इमली की पत्तियों में थोड़ा सा नींबू मिलाएं। उसके बाद दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें। अब पेस्ट को अपने चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं। इसके बाद चेहरा सादे पानी से धो लें।

फाइन लाइंस और झूर्रियों के लिए- इसके लिए सबसे पहले आप इमली की पत्तियों को पीस लें। अब इसमें ताजी दही और बेसन मिलाएं। उसके बाद तीनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें। अब पैक को 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। अब चेहरे को सादे पानी से धो लें।

ऑयली स्किन वालों के लिए सबसे असरदार है कच्चे आम के ये खास फेसपैक

कैंसर से लेकर वजन कम करने तक के लिए फायदेमंदहै नीम का जूस, बनाए ऐसे

चाहिए चमकता हुआ गोरा चेहरा तो नीम में मिलाकर लगाए ये चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -