टीनएजर्स गर्ल्स कुछ ऐसे बढ़ाएं अपनी खूबसूरती
टीनएजर्स गर्ल्स कुछ ऐसे बढ़ाएं अपनी खूबसूरती
Share:

वैसे तो हर आयु वर्ग की महिलाएं बहुत ज्यादा ब्यूटी कॉन्शियस होती हैं है और अपनी स्किन का पूरा ख़याल रखती हैं लेकिन टीनएज में लड़कियाँ कुछ ज्यादा ही अपने लुक और अपने स्टाइल आदि के प्रति बहुत सतर्क रहती हैं। टीनएज लड़कियां कुछ टिप्स अपनाकर अपनी स्किन का अच्छे से केयर कर सकती हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे का क्लीनिंग बहुत जरूरी है। दिन में दो बार चेहरे को अच्छी तरह साफ करना चाहिए इसके लिए किसी मॉश्चराइज़रयुक्त फेस वॉश का प्रयोग करना चाहिए। इसके अलावा आप दिन में कई बार साफ पानी से चहरे को साफ कर सकते हैं।

जब भी आप अपने चेहरे की क्लिंजिंग करें तो उसके बात स्किन को सुरक्षित और मुलायम बनाए रखने के लिए उसे किसी अच्छे क्रीम आदि के द्वारा मोइस्चर ज़रूर दें। बालों को धोने के लिए हमेशा किसी सॉफ्ट शैम्पू का इस्तेमाल करें। बालों को किसी भी तरह का स्टाइल देने से पहले उनका सही रखरखाव ज़रूरी है। सही देखभाल के साथ आप बालों को और भी सुंदर स्टाइल दे सकती हैं।

अपने नाखूनों को हमेशा साफ और सही आकार में रखें। नियमित रूप से मेनीक्योर और पेडीक्योर करवाएँ। नाखूनों से गंदगी को निकाल कर इन्हें साफ करें। पैरों को साफ पानी से धो लें और किसी अच्छे क्रीम से इन्हें मोइस्चर दें. मुंहांसों या पिंपल से बचने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीना लाभदायक होता है। यह शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है जिसकी वजह से आपकी स्किन कोमल और साफ दिखाई देती है। 

इंरटनेट की लत कमजोर कर देती है इम्यून सिस्टम

सीकड़ी पहलवान भी आसानी से बढ़ा सकते हैं अपना वजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -