अपने नेल्स को इस तरह बनाएं सुंदर और आकर्षक
अपने नेल्स को इस तरह बनाएं सुंदर और आकर्षक
Share:

लड़कियों की सुंदरता में नाखूनों का भी अहम रोल होता है. हाथ और नाख़ून अगर खूबसूरत होते हैं तो आपकी खुबसुइटी में चार चाँद लग जाते हैं. अगर आपने नेल्स सुंदर नहीं हैं तो इन टिप्स को अपना लें जिससे अपने हाथ भी सुंदर दिखाई देंगे. आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स देने जा रहे हैं. आइये जानते हैं कैसे बनाएं अपने हाथों को सुंदर.

नाखुनो को दें सही शेप 

हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए नेल फाइलर के सहारे अपने नाखूनों को सही शेप दें. नाखूनों को स्क्वायर या पॉइंटेड शेप आप दे सकते हैं. इससे आपके नाख़ून बेहद खूबसूरत नज़र आएंगे. नाखूनों को शेप देने के बाद उस पर नेल पॉलिश अप्लाई करें.
 
नेल पोलिश से बढ़ाएं ख़ूबसूरती 

हाथों पर अलग-अलग रंग की नेल पोलिश लगाएं. पहले की नेलपेंट को हटाने के लिए रिमूवर को यूज़ में लें. जब भी नेलपेंट को हटाएं उसे पूरी तरह से साफ़ करें. उसके बाद ही नाखूनों पर लगाएं. इससे आपके नाखुन बेहद खूबसूरत नज़र आएंगे.

क्यूटिकल्स हटाना न भूलें

जब भी क्यूटिकल्स को हटाना हो तो नाखूनों पर तेल अवश्य लगाएं. इसके बाद सिलिकॉन पुशर के सहारे क्यूटिकल्स को हटाएं. इससे आपके हाथ बहुत सुंदर नज़र आएंगे.

हल्‍के गर्म पानी में हाथ डालें

हाथों को गोरा बनाने के लिए उसे हल्के गर्म पानी में डालें. पानी में आप माइल्ड शैंपू मिला सकती हैं. इसके बाद आप नाखूनों को ब्रश के सहारे साफ करें. इसके अलावा नाखूनो के दाग को दूर करने के लिए आप उसे ऐसे पानी में डाल सकते हैं जिसमें नमक और शैम्पू डाला हुआ हो.

अब टोमेटो केचप से चमकेंगे आपके बर्तन

बिकिनी वैक्स में हो रहा दर्द तो इन बातों का रखें ध्यान

चेहरे की सभी परेशानी दूर करेगी तुलसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -