बिकिनी वैक्स में हो रहा दर्द तो इन बातों का रखें ध्यान
बिकिनी वैक्स में हो रहा दर्द तो इन बातों का रखें ध्यान
Share:

वैक्सिंग करना आज की लड़कियों के लिए बहुत जरुरी हो गया है. इतना ही नहीं बल्कि लड़के भी आजकल वैक्सिंग कराने से पीछे नहीं हटते. वैक्सिंग करने के दौरान काफी दर्द से गुज़रना पड़ता है ये लड़कियां समझ सकते हैं. लेकिन इससे बचने के लिए आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आएंगे. जब भी आप वैक्स करे तो इन बातों का ध्यान रखें जिससे आपको वैक्सिंग के बाद कोई परेशानी नई होगी. कई बार वैक्सिंग के बाद उस जगह पर लाल लाल चकत्ते भी पड़ने शुरू हो जते है. 

* त्वचा की नमी: वहां की त्वचा काफी संवेदनशील होने के कारण ये जल्द चोटिल होती है इससे बचने के लिये त्वचा को हाइड्रेटेड रखें. जिससे बिकनी वैक्स के बाद ज्यादा खीचाव ना आये और ना ही किसी प्रकार की खुजली या जलन हो इसके लिये आप हल्के मॉइस्चराइजिंग लोशन का उपयोग कर सकती हैं.

* गर्म पानी से बचें: ठडें पानी से शरीर में होने वाली जलन जल्द ही ठीक होती है और आराम का अनुभव भी होता है साथ ही अंदर की गंदगी भी अच्छी तरह से साफ हो जाती है.

* टैनिंग से बचे: जब भी बिकनी वैक्स उन दिनों में सूर्य कि किरणों से बचे क्योकि इससे  निकलने वाली किरणें आपकी त्वचा पर टैनिंग के साथ रैशेज को बढ़ा सकती है और ऐसे समय पर आप किसी भी तरह का व्यायाम भी ना करें.

* ढीले कपड़े पहनें: हल्के और ढ़ले कपने पहनने की कोशिश करे ताकि कपड़े आपकी त्वचा पर चुभे नही इसके लिये आप कॉटन के कपड़ो का ही चयन करें जो काफी आरामदायक होते है.

* गुलाब जल: गुलाब जल का उपयोग उस स्थान पर करे जिससे आपकी तकलीफ भी कम हो साथ ही पड़ने वाले लाल दाग भी कम हो जायेगें. 

* सेक्स से बचें: क्योकि बिकनी क्षेत्र अत्यंत नाजुक हिस्सा होता है जिससे जल्द ही वो कमजोरी और बैक्टीरिया की चपेट में आ जाता है.

चेहरे की सभी परेशानी दूर करेगी तुलसी

बालों में इस तरीके से लगाएं तेल, बने रहेंगे मजबूत

सुंदर आँखें और गोल गाल पाने के लिए करें ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -