लड़कों की हार्ड स्किन के लिए खास है ये ब्यूटी टिप्स

लड़को को हर चीज़ अधिक लागती है, चाहे वो कुछ भी हो. बात करें ऊके चेहरे की तो उसके लिए भी उन्हें बहुत सी चीज़ों का इस्तेमाल करना पड़ता है. उनकी स्किन  बहुत हार्ड होती है जिसके लिए लड़कियों वाले प्रोडक्ट उन्हें सूट नहीं करते न ही उसे उन्हें कोई  फायदा मिलता है. इसलिए उन्हें हर चीज़ अलग से मिलती है. आज हम लेकर आये हैं पुरुषों के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स जिनकी मदद से पुरुष अपनी खूबसूरती में नई जान डाल सकें. 

* स्क्रबिंग
एक्सफोलिएशन भी बेहद जरूरी है क्योंकि इससे स्किन में मौजूद डेड सेल्स निकल जाते हैं और स्किन पर किसी तरह का बैक्टीरियल इंफेक्शन नहीं होता. अगर आप स्किन को स्क्रब न करें तो इससे चेहरे के रोमछिद्र में गंदगी जमा हो जाती है और कील-मुंहासे निकलने की आशंका बढ़ जाती है.

* थिक मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं 
मॉइश्चराइजिंग इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इससे स्किन ड्राई और डल नहीं होती और उस पर क्रैक्स भी नहीं पड़ते. अगर स्किन पर खुजली होती हो तो अपनी स्किन और बॉडी पर ऐसी मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं जो थिक हो.

* लिप बाम का करें इस्तेमाल 
पुरुषों को भी अपने होंठों का ध्यान रखना चाहिए. इसके लिए एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें जो होंठों को नरम और कोमल बनाएगा.

* फेशल क्लींजर
पुरुषों की स्किन को हर दिन पलूशन, सिगरेट का धुआं, कार से निकलने वाला धुआं और कई दूसरे प्रदूषक तत्वों से जूझना पड़ता है. ऐसे में पुरुषों को अच्छे फेशल क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए जो हर तरह की स्किन को सूट करे. क्लीन्जिंग से स्किन साफ हो जाती है और डेड स्किन सेल्स भी निकल जाते हैं.

* दाढ़ी की सफाई है जरूरी 
अगर आपको दाढ़ी रखना पसंद है तो इसमें कोई बुराई नहीं है लेकिन दाढ़ी को साफ रखना भी जरूरी है. ऐसे में हाइजीन से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें. इसके लिए सबसे बेस्ट तरीका है कि अपनी दाढ़ी को फेसवॉश या शैंपू से साफ करे और फिर उसमें बियर्ड ऑइल लगाएं.

असमय सफ़ेद होते बालों से ऐसे पाएं निजात

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए चमेली का फूल करेगा मदद

नहीं है घनी आई ब्रो तो करें कच्चे दूध का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -