चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए चमेली का फूल करेगा मदद
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए चमेली का फूल करेगा मदद
Share:

फैशन और ब्यूटी के मामले में लड़कियां हमेशा ही आगे रहती हैं. अपने चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए वो कुछ भी कर सकती हैं. चेहरे की सुंदरता से आप और भी खूबसूरत दिखाई देते हैं. बाहर में ब्यूटी प्रोडक्ट अपनाने के बजाए आप चमेली के फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. चमेली या जेस्मिन सफ़ेद रंग का खुशबूदार फूल होता है जिसकी खुशबू मन में समा जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे का निखार दोगुना होने वाला है. 

* चमेली के फूल को पीसकर इससे बने लेप को चेहरे पर लगाने से चेहरा निखर जाता है. इसके लिए चमेली के फूल में थोडा सा गुलाबजल मिलाकर चेहरे रोजाना लगाने से चेहरे की सुन्दरता बढती है.

* थकी आँखों के चमेली के तेल थोडा सा नारियल का तेल मिला ले अब इसे हथेली पे लेकर हल्के हाथ से आँखों की मसाज करे. इससे आँखों को सुकून मिलेगा और साथ ही आँखों की खूबसूरती भी बढ़ेगी.

* चेहरे से म्रत कोशिकाओ को दूर करने के लिए चमेली को फूल कप पिस ले अब इसमें निम्बू और शहद डालकर इससे बने लेप को चेहरे पर लगाए. इससे म्रत कोशिकाए दूर होती है और साथ ही चेहरा निखर जाता है.

* त्वचा से डार्क सर्किल हटाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग किया जा सकता है. नही होने पर इसके पत्तो का भी उपयोग किया जा सकता है. इसके लिए इसके पत्तो को पिस ले फिर दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाये. इससे डार्क सर्किल हट जायेंगे.

* मुहांसों को दूर करने के लिए इसके पत्तो को पिस ले और इसमें निम्बू और गुलाबजल को डाले और इसे चेहरे पर लगा ले इससे भी बहुत फायदा मिलेगा.

इन उपायों को आजमाकर दूर करें गर्दन की अकड़न

इन उपायों से आप भी पा सकते है डायरिया से छुटकारा

खाना बनाने के बर्तनों का भी पड़ता है स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -