बालो में शैम्पू के बाद अगर बन जाते है घोसला, तो ये उपाय देगा फायदा
बालो में शैम्पू के बाद अगर बन जाते है घोसला, तो ये उपाय देगा फायदा
Share:

अगर आपके बाल भी शैम्पू के बाद बन जाते है चिड़िया का घोसला तो ये रहे टिप्स जिससे आप इन्हे सुलझा सकती है जी हाँ बालों की इस उलझन के लिए ज्यादातर हेयर एक्सपर्ट्स कंडिशनर यूज करने की सलाह देते हैं लेकिन लंबे समय तक कंडिशनर के इस्तेमाल से बाल खराब होने का डर रहता है. ऐसे में आप चाहें तो इन उपायों को अपनाकर बालों की इस झंझट से छुटकारा पा सकते हैं.

1.तौलिये का सही इस्तेमाल करें
शैंपू के बाद बालों को तौलिये से रगड़कर सुखाने के बजाय, हल्के हाथों से दबा-दबाकर सुखाएं. गीले बाल काफी कमजोर होते हैं. ऐसे में उनके टूटने की आशंका बहुत ज्यादा होती है. इसके अलावा जब भी धूप में निकलें बालों को ढककर निकलें ताकि बाल उलझें कम और उन पर धूल, धुंए का असर भी कम हो.

2 .अंडे का इस्तेमाल भी रहेगा फायदेमंद
ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता है कि अंडा एक बेहतरीन कंडिशनर है. अंडे के सफेद हिस्से और पीले हिस्से को अलग कर लें. सफेद भाग में जैतून का तेल मिलाकर लगाने से बालों की उलझन दूर हो जाएगी और बालों की चमक भी बनी रहेगी.

3 .एपल साइडर विनेगर या फिर प्याज का रस
शैंपू करने के बाद बालों में प्याज का रस लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. इसके बाद बालों को अच्छी तरह धो लें ताकि प्याज की गंध दूर हो जाए. अगर आपको प्याज की गंध पसंद नहीं है तो आप एपल साइडर विनेगर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. दो चम्मच विनेगर को एक लीटर पानी में मिला लें. शैंपू के बाद इससे बालों को धोएं. इन दोनों ही उपायों से बालों में चमक तो आएगी ही साथ ही बालों में रूखापन भी नहीं रह जाएगा.

पेंसिल शेड्स से बनाये ब्राउन आइज को और भी खूबसूरत

सर्दियों में स्किन के लिए वरदान है ये एक तेल, जाने लाभ

आर्गन तेल से बेहतर विकल्प नहीं, सौंदर्य में देगा कई फायदे, जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -