खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

आज के बढ़ते प्रदूषण से आपकी स्किन को नुकसान होता है. इससे बचने के लिए आप कई तरह के उपाय भी करते होंगे. इस प्रदुषण के कारण हमारी त्वचा का बेजान नज़र आना त्वचा से जुड़ी सबसे आम समस्या है. यही वजह है कि खिली-खिली त्वचा पाने के लिए हम ढेर सारे स्किन केयर प्रोडक्ट्स ख़रीदते रहते हैं. लेकिन इससे आपको नुकसान भी हो सकता है. त्वचा को हमेशा स्वस्थ, चमकदार, तरोताज़ा और साफ़-सुथरा दिखाने के लिए इन प्रोडक्ट्स के नियमित इस्तेमाल के अलावा रोज़ाना की देखभाल की जरूरत होती है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

अपने चेहरे की मालिश करें
सीरम या तेल का इस्तेमाल करते हुए नियमित रूप से अपने चेहरे की मालिश करने से इस हिस्से का रक्त संचार बढ़ जाता है और आपकी रंगत में सुधार आता है. इससे आपका चेहरा चमकीला, तरोताज़ा और दमकता हुआ नज़र आता है. मालिश करने से तनाव के साथ-साथ झुर्रियों में भी कमी आती है.

टोनर का इस्तेमाल करना कभी न भूलें
टोनर आपकी त्वचा के लिए पानी के ग्लास की तरह है. यह आपकी त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करता है और त्वचा का पीएच संतुलन बनाए रखता है. टोनर के इस्तेमाल के बाद जब आप स्किन केयर सीरम्स या क्रीम्स अप्लाइ करती हैं तो नमी के कारण वह त्वचा में गहराई तक समाहित होता है.

नियमित रूप से एक्स्फ़ॉलिएटर का इस्तेमाल करें
नियमित रूप से एक्स्फ़ॉलिएटर का इस्तेमाल करने से त्वचा पर मौजूद मृत कोशिकाएं यानी डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं और त्वचा के रोमछिद्र साफ़ हो जाते हैं. यह त्वचा को तरोताज़ा दिखाने का सबसे आसान और कारगर तरीक़ा है. इसके लिए आप सेंट इव्स स्किन ऐप्रिकॉट फ़ेस स्क्रब का इस्तेमाल करें, जो अखरोट यानी वॉल्नट और खूबानी यानी ऐप्रिकॉट के गुणों से भरपूर है.  

बालों के लिए बनाएं केले का हेयर मास्क, बाल जड़ से होंगे मजबूत

ऑइल वैक्सिंग टिप्स से स्किन को बनाएं शाइनी

होली पर कपड़ों को लेकर न करें ये भूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -