होली पर कपड़ों को लेकर न करें ये भूल
होली पर कपड़ों को लेकर न करें ये भूल
Share:

होली का खुमार अब भी बरक़रार है. यानि एक और दिन है जिस दिन लोग होली खेल सकते हैं. लेकिन होली के साथ साथ आपको कई बातों का ध्यान देना होता है जिससे आपको होली खेलने के दौरान कोई परेशानी न हो. ऐसे में अगर आप कपड़ों का चुनाव गलत कर लें तो आपके लिए यह फेस्टिवल सेलिब्रेशन की जगह परेशानी का सबब बन जाएगा, इसलिए रंगों से खेलने के दौरान आप क्या पहनने वाली हैं इसका चुनाव बहुत सोच-समझकर करें. आइये जानें कैसे कपड़ों का चुनाव करना सही रहेगा. 

पतले फैब्रिक के कपड़े 
होली खेलने के लिए मोटे फैब्रिक के कपड़ों का चुनाव करें. पतले फैब्रिक के कपड़े पहनने पर आपको तब तक परेशानी नहीं होगी जब तक कि सूखे रंगों से खेला जाए, लेकिन जैसे ही गीले रंगों का इस्तेमाल होगा पतला फैब्रिक आपकी बॉडी से चिपकना शुरू हो जाएगा.

वाइट कलर के कपड़ों में रखें ध्यान 
वाइट कपड़ों पर होली के रंग पड़ते हैं तो बहुत खूबसूरत लगते हैं, लेकिन यह ध्यान रहे कि सफेद कपड़ा ऐसा होता है जो गीला होने पर ट्रांसपैरेंट जैसा हो जाता है, ऐसे में इससे दूरी ही अच्छी है. अगर आप वाइट कलर के कपड़ों को चुनने वाली हैं तो ध्यान रहे कि अंदर थोड़ी मोटा लॉन्ग इनर जरूर पहनें. 

टाइट कपड़े 
होली पर गलती से भी ऐसा कोई कपड़ा न चुनें जो आपको टाइट हो, चाहे वह कुर्ता हो, चूड़ीदार हो या फिर जींस. पानी मिले रंगों से गीले हुए टाइट कपड़ों को लेकर असली दिक्कत तो तब आएगी जब आप इन्हें उतारने की कोशिश करेंगे. बेहतर यही होगा कि आप टाइट कपड़ों से दूर ही रहें. 

 

नहीं उतरा अब तक भांग का नशा तो अपनाएं घरेलु नुस्खे

होली के रंग से खो गई है चेहरे की चमक तो अपनाएं ये तरीके

होली के रंगों से हो गई है एलर्जी तो तुरंत अपना लें ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -