त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाती है पेट्रोलियम जेली
त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाती है पेट्रोलियम जेली
Share:

पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल सर्दियों के मौसम में अधिक किया जाता है. इसके इस्तेमाल से फटे होठों की समस्या दूर हो जाती है. पेट्रोलियम जेली रूखी त्वचा की समस्या को दूर करके उसे मुलायम बनाती है, पर क्या आपको पता है कि पेट्रोलियम जेली के इस्तेमाल से आप अपनी त्वचा और बालों को खूबसूरत बना सकती हैं. 

1- सर्दियों के मौसम में शुष्क हवा के कारण होठ फटने लगते हैं. ऐसे में होठों की त्वचा को हाइड्रेट रखने और नमी को बरकरार रखने के लिए दिन में दो बार अपने होठों पर पेट्रोलियम जेली लगाएं. 

2- अपने नाखूनों के आसपास की त्वचा को चमकदार बनाने के लिए रोजाना पेट्रोलियम जेली लगा कर मसाज करें. ऐसा करने से आपके नाखूनों में चमक आएगी और उन्हें मजबूती भी मिलेगी. 

3- आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल मॉस्चराइज़र के रूप में भी कर सकते हैं. त्वचा पर पेट्रोलियम जेली की एक पतली परत लगाएं और रात भर के लिए छोड़ दें. ऐसा करने से सुबह आपकी त्वचा को मुलायम हो जाएगी. 

4- अगर आपकी त्वचा पर दाग धब्बे हैं तो आपके लिए पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे चेहरे पर लगा कर हल्के से स्क्रब करें. ऐसा करने से दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और त्वचा में निखार आएगा. 

4- दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए बालों में पेट्रोलियम जेली लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी.

 

पिंपल्स के जिद्दी निशानों को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फटाफट मेकअप करने के छोटे-छोटे आसान ब्यूटी ट्रिक्स

पिंपल्स की समस्या को दूर करते हैं लेमन आइस क्यूब्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -