हरे केले से पाएं खूबसूरती के कई मंत्र, हर समस्या करेगा दूर
हरे केले से पाएं खूबसूरती के कई मंत्र, हर समस्या करेगा दूर
Share:

केला सेहत के लिए लाभकारी होता है उसी प्रकार हरा केला भी सेहत और त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने में भी मदद करता है.  हरे केले में फाइबर, पोटेशियम, एंटी-ऑक्सीडेंट्स पर्याप्त मात्रा में होते हैं इसलिए हरे केले का सेवन करने से साथ ही इसका इस्तेमाल करने से त्वचा का सौंदर्य काफी बढ़ जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं हरे केले के लाभ जो आपको भी नहीं पता होंगे. आइए जानते हैं कि हरा केला खूबसूरती बढ़ाने के लिए कैसे लाभकारी होता है और हरे केले के सौंदर्य लाभ के बारे में.

1.त्वचा को पोषण देता है- हरे केला का सेवन करने से त्वचा को पर्याप्त मात्रा में मॉइश्चर मिलता है और त्वचा के रुखेपन से छुटकारा मिलता है. हरे केले में बटर मिलाकर इसका फेस मास्क त्वचा पर लगाने से त्वचा के रुखेपन से निजात मिलती हैं.

2. त्वचा को मुंहासें से बचाता है- हरे केले में पर्याप्त मात्रा में विटामिन सी भी होता है इसलिए इसका सेवन करने से मुंहासों की समस्या कम हो जाती है और दाग-धब्बे भी मिट जाते हैं.

3.बालों को पोषण देता है- हरे केले में पर्याप्त मात्रा में हेल्दी फैट्स होते हैं जो कि बालों को पोषण देते हैं. कच्चे केले को मैश करके उसमें दूध और शहद मिलाकर बालों पर लगाने से बाल खूबसूरत बनते हैं. 

4.बालों को रुसी से बचाता है- हरे केले को मैश करके स्कैल्प पर लगाने से बालों को पोषण मिलता है जिससे बाल खूबसूरत बनते हैं और रुसी की समस्या के कारण बाल झड़ते नहीं हैं.

गर्मी में फ़टे होठों की परेशानी को चुटकी में करें दूर

आपके चेहरे को गुलाबी निखार देगा ये नुस्खा

नेल आर्ट टूल किट में ये चीज़ें हैं जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -