कम उम्र में गंजेपन से नहीं होना चाहते परेशान तो काल और लम्बे बालो केलिए अपनाये ये उपाय
कम उम्र में गंजेपन से नहीं होना चाहते परेशान तो काल और लम्बे बालो केलिए अपनाये ये उपाय
Share:

गंजेपन से कम उम्र में ही परेशान नहीं होना चाहते तो बालों की प्रॉपर देखभाल अभी से ही शुरू कर दीजिए। बालों को सही पोषण तेल लगाने से होता है। नारियल, बादाम, ऑलिव ऑयल से कोई लाभ नहीं हुआ, तो अब आप कलौंजी का तेल लगाकर देखें। कलौंजी का तेल  बालों को झड़ने, सफेद होने से बचाकर उन्हें मजबूत, घना, चमकदार बनाता है।

कलौंजी और नारियल तेल: नारियल का तेल स्कैल्प पर लगाने से कुछ ही देर में बालों की जड़ों में पूरी तरह से एब्जॉर्ब हो जाता है। नारियल तेल में कलौंजी का तेल मिलाकर नियमित रूप से लगाने से बाल झड़ना बंद हो जाते हैं। सफेद होते बालों पर भी लगाम लगती है। कलौंजी और नारियल तेल को मिलाएं। इसे गर्म करें और 10 मिनट तक बालों पर मसाज करें। आधे से एक घंटे के बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें।

कलौंजी का तेल-ऑलिव ऑयल: कलौंजी के तेल में जैतून का तेल (Olive oil) मिलाकर लगाएं। इससे सिर की तैलीय त्वचा से छुटकारा मिलेगा। बालों को भी पोषण मिलता है। बाल टूटना बंद हो जाता है, बालों को मजबूती मिलती है। एक चम्मच कलौंजी के तेल में एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर बालों की जड़ों पर हल्के हाथों से लगाएं। आधा घंटे रखने के बाद शैम्पू कर लें। 

 कलौंजी का तेल-नींबू का रस: कलौंजी के तेल को नींबू के रस में मिलाकर लगाएं, कुछ ही महीनों में बाल टूटने की समस्या दूर हो जाएगी। इसे लगाने के लिए 2 चम्मच कलौंजी के तेल में एक नींबू का रस मिलाएं । इस तेल से स्कैल्प पर अच्छी तरह से मसाज करें। सिर की त्वचा ऑयली है, तो इस तेल से बालों और जड़ों को पोषण मिलेगा। मसाज करने के बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें।

अगर उम्र 45 के है पार तो मेकअप में जरूर अपनाये ये टिप्स

दिन और रात में स्किन केयर की होती है अलग जरुरत इसलिए फॉलो करे ये टिप्स...

टॉलीवुड की स्टार समीरा रेड्डी ने बच्चों को दिया खास गिफ्ट, यूनिकॉर्न के साथ दिया ख़ूबसूरत पॉज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -