दिन और रात में स्किन केयर की होती है अलग जरुरत इसलिए फॉलो करे ये टिप्स...
दिन और रात में स्किन केयर की होती है अलग जरुरत इसलिए फॉलो करे ये टिप्स...
Share:

अमूमन महिलाओं को यह गलतफैमी होती हैं कि विज्ञापनों में दिखाई जाने वाली हर क्रीम और प्रोडक्ट वह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। सबसे पहले जरूरी है कि आप महिलाएं अपनी स्किन टाइप को समझें इसके बाद चेहरे के ढंग से साफ सफाई करें। चेहरे की साफ-सफाई करेने का भी सही तरीका होता है। चेहरे को सुबह अलग तरह से साफ किया जाता है वहीं रात में इसे साफ करने का अलग तरीका होता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि दिन और रात में किस तरह से चेहरे को साफ किया जाए कि आपकी त्वचा हमेशा दमकती रहें। 

Morning Skin care Routine :सुबह उठ कर जिस तरह आप अपने दातों की सफाई करती हैं उसी तरह जरूरी है कि आप अपनी त्वचा को भी साफ रखें। इसके कुछ जरूरी स्टेप्स होते हैं इन्हें फॉलो करेंगी तो अपकी त्वचा हमेशा चकती रहेगी। सबसे पहले त्वचा पर क्लीनजर का इस्तेमाल करें। इसके लिए बहुत जरूरी है कि आप क्लीनजर अपनी स्किन टाइप के हिसाब से चुनें। त्वचा अगर ड्राय है तो क्रीम बेस्ड क्लीनजर आपके लिए सही रहेगा। त्वचा अगर ऑयली है तो वॉटर बेस्ड क्लीनजर यूज करें। कोशिश करें कि क्लीनजर जितना माइल्ड होगा उतना अच्छा होगा। क्लीनजर यूज करने से रात में सोते वक्त आपकी त्वचा जो ऑयल प्रोड्यूस करती है उससे वह क्लीन कर देता है। मॉइसचराइजर को गालों पर लगाएं और फिर पूरे चेरहे पर हलकी मसाज के साथ फैलाएं। मौसम कोई भी हो त्वचा को सूर्य की तेज किरणों से बचाने के लिए आपको अपने चेहरे पर एसपीएफ युक्त क्रीम जरूरी लगानी चाहिए। इससे आपकी त्वचा पर सूर्य की अल्ट्रा वायलेट किरणों का कोई असर नहीं पड़ता है। 

Night skin care routine :जितना जरूरी सुबह के समय त्वचा की देखभाल करना है उतना ही जरूरी रात के समय में भी त्वचा को साफ करना है। वैसे रात के समय अपने आप ही त्वचा रिपेयर होती है। इसलिए रात के समय त्वचा की देखभाल करने का तरीका बदल जाता है। इस वक्त जो प्रोडक्ट इस्तेमाल करें कोशिश करें कि वह नरिश, हाईड्रेटेड और रिपेयर करने वाला हो। अगर आप मेकअप का इस्तेमाल करती हैं तो मेकअप रिमूवर से चेहरे का मेकअप अच्छी तरह से हटा लें। इसके लिए आप क्लीनजिंग ऑयल, क्लीनजिंग वाइप्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। कोशिश करें कि माइल्ड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें। क्लीनजिंग करना भी रात में बेहद जरूरी है क्योंकि पूरे दिन में आपकी त्वचा काफी खराब हो चुकी होती है। इसलिए त्वचा की गंदगी को हटाने के लिए क्लीनजिंग जरूर करें। क्लींजिंग के बाद चेहरे पर टोनिंग करें और इसके बाद स्किन सेल्स को रिपेयर करेने के लिए एंटी-ऐजिंग सिरम का इस्तेमाल करें। सबसे आखिर में अपनी आखों पर आई क्रीम जरूरी लगाएं। 

आईब्रोज को सही शेप देने के लिए फेस कट के हिसाब से, इन बातो का रखे ध्यान

अपनी स्किन के लिए सही एंटी एजिंग चुनने के लिए रखे इन बातो का विशेष ध्यान ....

अगर आलस के कारण नहीं करती अपनी स्किन केयर तो ये झटपट टिप्स आएंगे आपके काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -