अंडे के साथ इन ब्यूटी हैक्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप ......
अंडे के साथ इन ब्यूटी हैक्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप ......
Share:

महिला और पुरुष दोनों की सेहत के लिए ये काफी हेल्‍दी माना जाता है। सेहत के साथ-साथ अंडा सौंदर्य के लिए भी काफी लाभदायक है। आइए जानते हैं सौंदर्य बढ़ाने के लिए अंडे का सही तरीके से इस्‍तेमाल।

अनचाहे बालों से छुटकारा: चेहरे के अनचाहे बाल किसी को भी परेशान कर देते हैं। आप इन्‍हें ब्‍लीच करके छुपाना भी चाहें तो थोड़े दिनों बाद ये फि‍र से दिखने लगते हैं। इन्‍हें हटाने के लिए आप अंडे की जर्दी और नींबू के रस का मास्‍क बनाकर लगाएं। इस मास्‍क के नियमित इस्‍तेमाल से चेहरे के अनचाहे बाल हटने लगते हैं।

ब्‍लैक और वाईट हेड्स: अगर आप वर्किंग हैं तो आप भी नाक पर होने वाले वाइट और ब्‍लैक हैड्स से परेशान होती होंगी। इसके लिए आप चेहरे पर अंडे की जर्दी का मास्‍क लगाएं। हल्‍के हाथ से रगड़ते हुए धो दें। इससे ब्‍लैक हेड्स के साथ ही कील-मुंहासों से भी छुटकारा मिलता है।

एंटी एजिंग स्किन : अगर आपके चेहरे पर उम्र के निशान नजर आने लगे हैं तो अंडा इन्‍हें रोकने में मदद कर सकता है। उम्र के साथ चेहरे की त्‍वचा लटकने लगती है। इसे रोकने के लिए अंडे की सफेद जर्दी में नींबू का रस मिलाएं। दोनों को अच्‍छी तरह से मिलाकर फेस मास्‍क बनाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। चेहरे की त्‍वचा टाइट होने लगेगी।

ऑयली स्किन की समस्‍याएं: अगर आपके चेहरे की त्‍वचा ऑयली है तो आपको कई तरह की समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है। इससे बचाने में भी अंडा मदद कर सकता है। अंडे और नींबू के मास्‍क को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद हल्‍के गर्म पानी से धो दें। इससे चेहरे का एक्‍स्‍ट्रा ऑयल निकल जाएगा।

अपने हाथ और पैर की अच्छी देखभाल के लिए ये टिप्स आएँगे काम...

सर्दियों में फेसवाश करते समय नहीं करना चाहिए ये गलतिया नहीं तो भुगतना पड़ेगा नुकसान

आँखों की सूजन को कम करने के लिए अपनाये ये टिप्स , जल्द मिलेगा आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -