आँखों की सूजन को कम करने के लिए अपनाये ये टिप्स , जल्द मिलेगा आराम
आँखों की सूजन को कम करने के लिए अपनाये ये टिप्स , जल्द मिलेगा आराम
Share:

आंखों में सूजन आने का सबसे बड़ा कारण भारी मात्रा में शराब और सोडियम की खपत भी हो सकती है क्योंकि इससे शरीर में पानी की बढ़त हो जाती है। ऐसी समस्‍या होने पर आप पफी आईज से राहत पाने के लिए  आसान तरीकों से पफी आईज से छुटकारा पा सकते हैं

नमक नमक से भी पफी आईज से राहत पाई जा सकती है। 1 टेबलस्पून नमक को 2 कप पानी में डालकर गुनगुना होने तक गर्म करें। फिर कॉटन के कपड़े से नमक वाले पानी को आंखों के नीचे लगाएं। इस प्रक्रिया को लगातर 5 मिनट तक करें।

खीरा एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खीरा आंखों की सूजन को कम करने में सहायक है। खीरे को छोटी-छोटी स्लाइस में काटकर आंखों पर लगाएं। इससे आखों को ठंडक पहुंचती है और सारी थकान दूर हो जाती है।

बर्फ अपनी आंखों को बर्फ के पानी से धो सकती हैं. साथ ही नमक का मात्रा कम कर दें और भरपूर मात्रा में पानी पिएं अपने सिस्टम को साफ रखने के लिए (कम से कम 10-12 ग्लास)। ये शरीर में पानी की अधिकता को संभालेगा।

कॉफी पाउडर एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खीरा आंखों की सूजन को कम करने में सहायक है। खीरे को छोटी-छोटी स्लाइस में काटकर आंखों पर लगाएं। इससे आखों को ठंडक पहुंचती है और सारी थकान दूर हो जाती है।

चम्मच: चम्मच को फ्रिज में आधे घंटे के लिए रख दें। इसके बाद ठंडे चम्मच को आंखों पर लगाएं। कुछ देर ऐसा करने से पफी आईज ही नहीं डार्क सर्कल्स से भी छुटकारा मिलेगा।

ग्रीन टी लगातार कंप्यूटर या फिर मोबाइल का इस्तेमाल करने से आंखों में सूजन आ जाती है। इससे राहत पाने के लिए पानी में ग्रीन टी उबाल कर इसे बर्फ की तरह जमा लें। इससे आंखों के आसपास मसाज करें।

सर्दियों में न करे मॉइशचराइजर से जुडी ये गलतियां , पड़ सकती है भारी

अंडरआर्म के बालो को हटाते समय ध्यान रखे ये बाते वार्ना हो सकती परेशानियां .....

बहन संग नीरू बाजवा ने शुरू की 'ब्यूटीफुल बिल्लो' की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -