अंडरआर्म के बालो को हटाते समय ध्यान रखे ये बाते वार्ना हो सकती परेशानियां .....
अंडरआर्म के बालो को हटाते समय ध्यान रखे ये बाते वार्ना हो सकती परेशानियां .....
Share:

हर  महिलाओ के लिए अंडरआर्म्‍स के बाल निकालने की प्रक्रिया बहुत ही दर्दनाक होती है। इसल‍िए इन्‍हें करवाते हुए हमें बहुत ही ज्‍यादा सर्त‍क रहने के साथ एक्‍स्‍ट्रा ध्‍यान देने की भी जरुरत होती है। वरना थोड़ी सी गलती के वजह से आप कालेपन और असमान स्किन टोन की शिकार हो सकती है। जिसकी वजह से आपको स्‍लीव्‍स लैस ड्रेसेज पहनने में मुश्किल हो सकती है। आजहम आपको बता रहे हैं कि अंडरआर्म्‍स हटाते समय किन बातों से बचने की जरुरत है और इसे हटाते समय आपको किन बातों को ध्‍यान में रखना जरुरी है, आप भी जानिए इनके बारे में।

सही डायरेक्शन : बाल अगर आप अंडरआर्म्‍स के बाल हटाने के ल‍िए शेविंग करने का सोच रही है तो हमेशा शेविंग सही डायरेक्शन में हो इस बात का खास ख्‍याल रखें। अंडरआर्म के बाल हटाते वक्त हमेशा रेज़र का मूवमेंट की ग्रोथ की अपोजिट डायरेक्शन में रखें। ऐसा ही वैक्सिंग स्ट्रिप के साथ भी है। जैसे अगर आपके बालों की ग्रोथ ऊपर से नीचे की तरफ है, तो रेज़र का इस्तेमाल नीचे से ऊपर की तरफ करें या स्ट्रेप को इस डायरेक्शन में निकालें।

टाइट कपड़े : अंडरआर्म्‍स करने के बाद टाइट स्लीव्स कपड़े पहनने से बचें। इससे आपको पसीना होगा जिससे रैशेज़ और जलन की परेशानी हो सकती है। कोशिश करें 2 से 3 दिन तक आप लूज कपड़े पहनें और साथ ही डियोडरेंट का इस्तेमाल ना करें। एक दिन बाद ही इन्हें यूज करें।

साफ करना और सुखाना: अंडरआर्म को साफ किए बालों को हटाने की गलती ना करें। इसे पहले अच्छी तरह क्लीन करें और इसे पानी से धोने के बाद एक अच्छा स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट करें। इससे बाल सॉफ्ट होकर आसानी से निकल आएंगे और बालों में पसीने के वजह से हुए डेड स्किप और गंदगी खत्म हो जाएगी। अगर आप वैक्सिंग स्ट्रिप का इस्तेमाल कर रही हैं, तो स्क्रब के बाद इसे अच्छी तरह पोंछकर सुखाना ना भूलें।

हाथों की स्ट्रेचिंग :बालों को हटाते वक्त हाथों को अच्छी तरह स्ट्रेच करके ऊपर उठाएं, इसे आधा या लूज तरीके से ना उठाएं। इससे अंडरआर्म की स्किन ढीली रह जाएगी और शेविंग करते या वैक्सिंग स्ट्रिप हटाते वक्त ये कट सकती है। इतना ही नहीं, बाल अच्छी तरह शेव नहीं होंगे और आपको क्लीन लुक नहीं मिलेगा।

वैक्सिंग से होने वाले इतने सारे फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप.....

हेयर कलर करना चाहती है रिमूव तो ये टिप्स करेंगे आपकी मदद .....

वैक्सिंग की झंझट और दर्द से छुटकारा देगा 'पील ऑफ वैक्स' का तरीका .....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -