भिंडी के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
भिंडी के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
Share:

ज्यादातर महिलाये चेहरे की खूबसूरती के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है लेकिन क्या आप जानते है की ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि आप भिंडी की मदद से भी चेहरे की खूबसूरती पा सकते है. अगर आपको चेहरे पर झुर्रियां होने की शिकायत है या धुप की वजह से आपके चेहरे की स्किन काली और ड्राई हो गयी है तो ऐसे में आपकी भिंडी मदद कर सकती है. साथ ही आप मुंहासे, ड्राई स्किन, त्‍वचा संबंधी कई संक्रमण भी भिंडी के मास्क से ख़त्म किये जा सकते है. तो आज हम जानेगे कि भिंडी के मास्क को किस तरह से इस्तेमाल कर सकते है.

भिंडी के मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को ब्‍लेंडर में पीसकर उसका पेस्‍ट बना लें. अब इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा ले, इसके बाद चेहरे को साफ़ पानी से धोले. भिंडी के मास्क से आप अपने चेहरे पर फर्क महसूस करेंगे और थोड़े दिनों में ही इसका असर दिखने लगेगा. आप चाहे तो भिंडी का इस्तेमाल पिगमेंटेशन दूर करने के लिए भी कर सकते है.

इसके लिए आप एक बाउल में पानी को उबाल ले, अब उबलते हुए पानी में दो भिंडी के साथ आधा चम्मच जीरा डालें इसके साथ-साथ पानी में तोरी के तीन टुकड़े और थोड़ी सी हरी धनिया पत्ती डालें. ये सब उबालने के बाद पानी को छान ले अब इस पानी को अपने चेहरे और पूरी बॉडी पर क्रीम की तरह लगाकर एक घंटे तक रखे. इसके बाद चेहरे को और बॉडी को साफ़ पानी से धोले.

ये भी पढ़े

बालों को इस तरह घर में दे नेचुरल कलर

फेस पैक का इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ख्याल

पुरुष इस तरह करेंगे स्क्रबिंग तो होंगे और भी फायदे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -