बालों को इस तरह घर में दे नेचुरल कलर
बालों को इस तरह घर में दे नेचुरल कलर
Share:

ज्यादातर लोग बालों को कलर करने के लिए अलग-अलग ब्रांड के केमिकल से भरी हुई डाई का इस्तेमाल करते है जो बालों के साथ-साथ सेहत के लिए भी नुकसानदेह होता है. लेकिन क्या आप जानते है कि बालों को घर पर भी कलर किया जा सकता है, तो आज हम जानेंगे कि बालों को घर में नेचुरल तरीको से कैसे कलर कर सकते है.

अगर आपको बाल सफ़ेद होने की शिकायत है तो आप सफ़ेद बालों को छुपाने के लिए कॉफी का इस्तेमाल कर सकते है. इसके लिए आप स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं और उसे थोड़ी देर ठंडा होने दे. ठंडा होने पर उसमे एक चम्मच कंडीशनर डालें, अब इन सब का अच्छे से पेस्ट तैयार करे और तैयार किये हुए पेस्ट को बालों में लगा ले, इसके बाद 15 मिनट बाद बालों को धोले.

आप चाहे तो अखरोट के छिलके से भी बालों को कलर कर सकते है इसके लिए आप अखरोट के छिलको को पीस ले और पानी में उबाल ले. अखरोट के छिलके को पाने में तब तक उबाले जब तक पानी आधा ना रह जाये और ठंडा होने पर इसे रुई  की मदद से बालों में लगाए ,इससे बालो में गहरा भूरा रंग आएगा. बालों को नेचुरल कलर देने के लिए कैमोमाइल चाय का प्रयोग किया जा सकता है. इसके लिए दो कप गर्म पानी में तीन से पांच टी बैग डालें और ठंडा होने पर इससे बालों को धोले. आप चाहे तो इसे बालों में रातभर भी लगा कर रख सकते है.

ये भी पढ़े

फेस पैक का इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ख्याल

पुरुष इस तरह करेंगे स्क्रबिंग तो होंगे और भी फायदे

चेहरे को इस तरह करे वॉश और पाएं खूबसूरती

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -