सावधान रहे फेसबुक बन सकता है जासूसी का माध्यम
सावधान रहे फेसबुक बन सकता है जासूसी का माध्यम
Share:

नई दिल्ली : फेसबुक के बारे में आज ऐसी बात बताने जा रहे है जो आपने गौर नहीं की होगी | वही अगर देखा जाये तो फेसबुक हमारे जीवन का जरूरी हिस्सा बनता जा रहा है | हम वास्तविक सामाजिक मेंल मिलाप की जगह डिजिटल संबंधों की तरफ जाते जा रहे है | अपनी हर छोटी छोटी बातो को फेसबुक पर अपलोड करते है फोटो शेयर करते है और लाइक्स और कॉमेंट्स मिलाने पर खुश हो जाते है | लेकिन क्या आपको पता है सिक्योरिटी को लेकर फेसबुक जो दावे करता है वो सच नहीं दिखाई देते है | इसलिए आपको सतर्क रहने की जरुरत है |

फेसबुक आपको फ्रैंड्स और पब्लिक, दो विकल्‍प देती है जिसके अनुसार आप सेटिंग करते हैं। पब्लिक के लिए सेट करने पर आपकी निजता नहीं रह जाती है और आपके अपडेट किसी को भी दिखाई पड़ सकते हैं।आपने देखा होगा कि आप जिन शॉपिंग वेबसाइट को विजिट करते हैं अक्‍सर उन्‍हीं के एड आपको अपने पेज पर दिखाई देते हैं।

यानि इन कम्‍पनियों को आपकी जानकारियों का पता चल जाता है। साथ ही आपकी वेब हिस्‍ट्री, एप यूजेज और अन्‍य जानकारियों का पता भी ऐसी कम्‍पनियां लगा लेती हैं। फेसबुक की मदद से आसानी से कोई भी आपको ट्रैक कर सकता है, अगर आप उसमें फ्रिक्‍वेंटली बताते हैं कि आपकी लोकेशन कहां है, आप कहां गए हैं। कोई भी आपकी जासूसी इसके माध्‍यम से कर सकते हैं।

सेकेंडो में हैक हुआ गूगल पिक्सल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -