कोरोना के चलते BCCI भारत की मदद के लिए 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करेगा दान
कोरोना के चलते BCCI भारत की मदद के लिए 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करेगा दान
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घोषणा की कि वह भारत के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए 2000 10-लीटर ऑक्सीजन सांद्रता का योगदान देगा। भारत द्वारा कोविड-19 महामारी से उबरने की कोशिश के मद्देनजर सोमवार को यह घोषणा की गई। राष्ट्र कोरोनवायरस की दूसरी लहर की चपेट में आ गया है जो अब फिर से जीवित हो रहे हैं और रिकॉर्ड बना रहे हैं। जबकि भारत पहली लहर से मुकाबला कर रहा था, दूसरी लहर ने चिकित्सा उपकरणों और जीवन रक्षक ऑक्सीजन की मांग को जन्म दिया क्योंकि राष्ट्र में एक बड़ी वृद्धि देखी गई। 

अगले कुछ महीनों में, बीसीसीआई इस उम्मीद के साथ पूरे भारत में सांद्रता वितरित करेगा कि जरूरतमंद रोगियों को महत्वपूर्ण चिकित्सा सहायता और देखभाल प्रदान की जाएगी और इस पहल से महामारी के कहर को कम किया जा सकेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक आधिकारिक बयान दिया: "बीसीसीआई ने चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा समुदाय की शानदार भूमिका को स्वीकार किया है और खेलना जारी रखा है क्योंकि हम वायरस के खिलाफ इस लंबी लड़ाई से लड़ते हैं। वे वास्तव में अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं और ढाल के लिए हर संभव प्रयास किया है। 

उन्होंने कहा कि बोर्ड ने हमेशा स्वास्थ्य और सुरक्षा को चार्ट में सबसे ऊपर रखा है और इसके लिए प्रतिबद्ध है। ऑक्सीजन सांद्रता प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान करेगी और उनके शीघ्र स्वस्थ होने में मदद करेगी। दूसरी ओर, सचिव जय शाह ने कहा- "हम वायरस के खिलाफ इस सामूहिक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। बीसीसीआई संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की सख्त जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि इस प्रयास से देश भर में पैदा हुई मांग-आपूर्ति के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी।

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "ब्लैक फंगस रोगियों का पता नहीं..."

नेपाल के विपक्ष ने सदन भंग करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला किया दर्ज

'कोरोना के डेथ सर्टिफिकेट पर भी होनी चाहिए पीएम मोदी की फोटो...', मांझी का तंज

दूसरी ओर, सचिव जे शाह ने कहा: "हम वायरस के खिलाफ इस सामूहिक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं । बीसीसीआई संकट की इस घड़ी में चिकित्सा उपकरणों की हताश जरूरत को समझता है और उम्मीद करता है कि इस प्रयास से देश भर में पैदा हुए मांग-आपूर्ति अंतर को कम करने में मदद मिलेगी ।

यह भी पढ़ें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -