एशिया कप से पहले कोहली का फॉर्म में लौटना जरूरी, BCCI कर सकती है बड़ा फैसला
एशिया कप से पहले कोहली का फॉर्म में लौटना जरूरी, BCCI कर सकती है बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: विराट कोहली इस वक़्त अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म का सामना कर रहे हैं। हालिया इंग्लैंड दौरे पर किसी भी फॉर्मेट की एक पारी में कोहली 20 से अधिक रन नहीं बना पाए। ऐसे में अब BCCI चाहती है कि एशिय कप से पहले रन मशीन लय में आ जाएं।  इसके लिए BCCI कोहली को जिम्बाब्वे दौरे पर भेजने के बारे में विचार कर रहा है। बता दें कि टीम इंडिया, इस वक़्त वेस्टइंडीज दौरे पर है। विंडीज के बाद टीम तीन मैच की ODI सीरीज खेलने जिम्बाब्वे पहुंचेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक BCCI सूत्र ने बताया है कि, 'चयनकर्ताओं की बैठक में अभी कुछ वक़्त है। मगर, योजना यह है कि कोहली, जिम्बाब्वे सीरीज का इस्तेमाल उस प्रारूप में बल्लेबाजी की लय को फिर से हासिल करने के लिए करें।' बता दें कि टीम इंडिया 6 वर्षों के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करने जा रही है। इससे पहले भारत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में 2016 में इस देश का दौरा किया था। हालांकि, उस दौरे पर विराट कोहली को रेस्ट दिया गया था। अंतिम बार कोहली 2013 में जिम्बाब्वे की धरती पर खेले थे। कोहली ने जिम्बाब्वे में अभी तक कुल 9 मैच खेले हैं। 7 ODI और 2 टी20 मिलाकर कोहली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ उसी की धरती पर 241 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। इस दौरान कोहली का औसत 60 से ज्यादा का रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोहली ने टी20 विश्व कप 2022 से पहले अंतिम बार वेस्टइंडीज दौरे के लिए रेस्ट मांगा था। बोर्ड इस दौरे पर टी20 सीरीज के लिए अपनी बेस्ट टीम को भेजना चाहती थी, लेकिन फिर भी उन्होंने कोहली की यह मांग मंजूर कर ली। ऐसे में एशिया कप से पहले अब BCCI कोहली को जिम्बाब्वे दौरे पर भेज सकती है।

इस खिलाड़ी ने जीता तीसरा विश्व ट्रिपल जंप खिताब

Nina Venkatesh ने 50 मीटर बटरफ्लाई में बना दिया नया रिकॉर्ड

एफसी गोवा ने मोरक्को के नूह साथ किया एग्रीमेंट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -