IPL स्पॉट फिक्सिंग मामला: BCCI ने श्रीसंत को दी बड़ी राहत, हटाया गया आजीवन प्रतिबन्ध
IPL स्पॉट फिक्सिंग मामला: BCCI ने श्रीसंत को दी बड़ी राहत, हटाया गया आजीवन प्रतिबन्ध
Share:

कोच्ची: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 36 वर्षीय क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को कम करते हुए महज 7 वर्ष कर दिया है. अब 13 सितंबर 2020 को श्रीसंत पर लगा बैन समाप्त हो जाएगा. BCCI लोकपाल की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि श्रीसंत पर लगे बैन को घटाकर सात वर्ष करने का फैसला लिया गया है.

उल्लेखनीय है कि 13 सितंबर 2013 को श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया था. इससे पहले मार्च 2019 को श्रीसंत पर सर्वोच्च न्यायालय ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन बैन हटा दिया था. सर्वोच्च न्यायालय का कहना था कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्रवाई का अधिकार है. अदालत ने बीसीसीआई से श्रीसंत को सुनवाई का मौका प्रदान करने और 3 महीने में सजा निर्धारित करने का आदेश दिया था.

शीर्ष अदालत ने कहा था कि बीसीसीआई श्रीसंत पर अपने लगाए गए बैन पर फिर से विचार करे. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा था कि लाइफटाइम बैन अधिक है. आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद श्रीसंत ने कहा था कि, 'मैं लिएंडर पेस को आदर्श मानता हूं. जब वो 45 वर्ष की आयु में ग्रैंड स्लैम खेल सकते हैं, नेहरा 38 वर्ष की आयु में क्रिकेट वर्ल्ड कप खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं..? मैं तो महज 36 साल का हूं और मेरी ट्रेनिंग जारी है.'

रेसलिंग: इस भारतीय ओलिंपिक पदक विजेता खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप में किया क्वॉलिफाइ

इस बीजेपी सांसद के बेटे ने शूटिंग में जीते 4 मेडल

ट्रायल में प्रदर्शन को दोहरा नहीं सके एमपी के 'उसेन बोल्‍ट', बताई यह वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -