87 साल में पहली बार नहीं खेली जाएगी रणजी ट्रॉफी, BCCI ने इस कारण लिया फैसला
87 साल में पहली बार नहीं खेली जाएगी रणजी ट्रॉफी, BCCI ने इस कारण लिया फैसला
Share:

नई दिल्ली: बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया यानी BCCI ने फैसला कर लिया है कि इस सीजन में रणजी ट्रॉफी की बजाए विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। दरअसल, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने देश में खेल की दशा और दिशा दोनों को बदल डाला है। अप्रैल में IPL के 14वें सीजन का आयोजन तय है, ऐसे में BCCI के पास किसी भी घरेलू टूर्नामेंट के आयोजन के लिए केवल दो महीने का ही समय शेष है।

इन सबको ध्यान में रखते हुए BCCI ने सभी संघों से विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में से किसी एक के आयोजन पर राय देने के लिए कहा था। बोर्ड सचिव जय शाह द्वारा मांगे गए सुझाव पर विभिन्न राज्य क्रिकेट संघों ने अपना जवाब दे दिया है, जिसके आधार पर इस सीजन विजय हजारे के अतिरिक्त सीनियर महिला एकदिवसीय और अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी का ही आयोजन किया जाएगा।

हालांकि, अभी किसी भी टूर्नामेंट की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है, किन्तु एक अनुमान के अनुसार, फरवरी के दूसरे और तीसरे हफ्ते हजारे ट्रॉफी की शुरुआत हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश को छोड़कर ज्यादातर राज्य संघ विजय हजारे ट्रॉफी के पक्ष में है। अधिकतर संघ छोटे फॉर्मेट के टूर्नामेंट पर सहमति जता रहे हैं।

100 दिन में चलाई 3000 किमी साइकिल, भारत सरकार ने 'गोल्ड मैडल' से नवाज़ा

मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को महंगा पड़ा गर्लफ्रेंड संग छुट्टियां मनाना, लगा ये बड़ा आरो

अंत में स्कोर को समतल करना किसी 'सौभाग्य' के कारण नहीं था: मैनुअल मारकेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -