2016 में BCCI का होगा शुद्धिकरण
2016 में BCCI का होगा शुद्धिकरण
Share:

मुंबई: 2015 का वर्ष अपनी समाप्ति की और है व ऐसी खबरे है की 2016 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का मौजूदा वजूद 'खत्म' हो जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2016 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI का पूरी तरह से 'शुद्धिकरण' हो जाएगा। इस बाबत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए बनाई गई जस्टिस लोढ़ा कमेटी आगामी चार जनवरी को अपनी रिपोर्ट भारत की सर्वोच्च न्यायप्रणालिका तंत्र सुप्रीम कोर्ट में पेश करने वाली है. जानकारी है की इस मामले में जस्टिस लोढ़ा ने अपनी बनाई इस रिपोर्ट में एक बड़े ही व्यापक बदलावों की सिफारिश की है।

अगर जस्टिस लोढ़ा की यह सिफारिशें भारत की सर्वोच्च न्यायप्रणालिका तंत्र सुप्रीम कोर्ट मान  लेता है तो आने वाले नए साल में हमे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के ढांचे, उसके प्रबंधन और काम करने के तौर-तरीके पूरी तरह बदले-बदले से नजर आने लगेंगे। आशंका है की इस नई प्रक्रिया से नेताओं की इसमें छुट्टी हो जाएगी। आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के लिए बनाई गई जस्टिस लोढ़ा कमेटी की इस रिपोर्ट में BCCI के कामकाज के हर पहलू को बारिकी से देखा गया है।

इससे न केवल क्रिकेट सर्कल, बल्कि बोर्ड मेें ऊंचे पदों पर जमें मठाधीशों में भी जबरदस्त रूप से हलचल उत्पन्न हो गई है. इसमें सबसे बढ़ा बदलाव तो हमे यह देखने को मिलेगा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI का पूरा प्रबंधन पूर्व क्रिकेटरों के हाथों में चला जाएगा। यानी राजनेताओं और पैसों के दम पर बीसीसीआई में एंट्री पाने वालों की छुट्टी हो जाएगी.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -