PUBG लवर्स के लिए बड़ी खबर, भारत में बैन होने के बाद अब एक नए नाम से हुआ लॉन्च
PUBG लवर्स के लिए बड़ी खबर, भारत में बैन होने के बाद अब एक नए नाम से हुआ लॉन्च
Share:

देश में PUBG के बैन होने के बाद PUBG मोबाइल इंडिया ने हाल ही में अपनी पहचान बदलकर बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) कर दिया है, और जिसके डेवलपर क्राफ्टन ने फैंस को खुशखबरी देते हुए इस गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन की भी घोषणा कर चुके है. कहा गया है कि ग्राहक 18 मई से जिसका रेजिस्ट्रेशन कर पाएंगे. प्री-रजिस्ट्रेशन GOOGLE PLAY  ऐप स्टोर के द्वारा शुरू होगा. PUBG मोबाइल इंडिया की तरह ही बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया गेम को फ्री में खेला जा सकेगा.

हम बता दें कि इस गेम में कुछ परिवर्तन किए गए हैं. जिसमे कंपनी की ओर से हाल ही में पेश किया गया लोकप्रिय सैनहोक मैप शामिल होने वाले है. सैनहोक को पबजी मोबाइल में सितंबर 2018 में लॉन्च किया गया था. कंपनी ने जिसकी झलक अपने फेसबुक पेज द्वारा दिखाई है, जिससे ये कंफर्म हो गया है कि इसमें भी PUBG की तरह सैनहोक मैप दिया जाएगा.

दक्षिण कोरिया की क्राफ्टन ने PUBG INDIA के दोबारा प्रोडक्शन के लिए चीन की टेनसेंट गेम्स के साथ अपनी पार्टनरशिप तोड़ दी थी. क्राफ्टन ने नई गेम के लिए एक अलग वेबसाइट बना चुके है. क्राफ्टन ने कहा है कि गेम खेलने वाले OUTFITS जैसे इन-गेम इवेंट्स और अन्य टूर्नामेंट्स का भी मजा ले सकेंगे.

इतना ही नहीं इस गेम के द्वारा इंटरनेशनल पबजी मोबाइल इवेंट्स में भाग लेने वालों को ये जानकर धक्का लगेगा कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल इंडिया में खेलने के लिए उपलब्ध होगा. क्राफ्टन का बोलना है कि वह डेटा कलेक्ट करने से जुड़े भारत के सभी नियम और कानूनों का पालन करने वाली है.

कैसे करें रजिस्ट्रेशन?: कंपनी ने कहा है कि प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले फैंस स्पेसिफिक रिवॉर्ड्स के लिए क्लेम कर पाएंगे. ये रिवॉर्ड्स केवल भारतीय प्लेयर्स के लिए ही  होने वाले है. प्री-रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ‘Pre Register’ बटन पर क्लिक कर पाएंगे. गेम लॉन्च होने पर क्लेम करने के लिए रिवॉर्ड अपने आप उपलब्ध हो जाएंगे. PUBG मोबाइल की तरह ही यह गेम भी सभी उपभोक्ता के लिए खेलने फ्री होगा.

साथ ही साथ ये भी बता दें कि अभी ये स्पष्ट नहीं है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया iOS पर चलने वाले डिवाइस पर आएगा या नहीं. वास्तविक पबजी मोबाइल एंड्रॉयड और iOS दोनों पर पसंद किया जाता था.

'भारत के लिए खेलते समय मेरी नींदें तक हराम थी..', सचिन तेंदुलकर ने किया बड़ा खुलासा

असम ग्रेनेड धमाके में 2 लोगों की मौत, अमित शाह ने हिमंत बिस्व सरमा से की बात

काबुल के इस इलाके में हुआ विस्फोट, 12 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -