दिग्गज निर्माता-निर्देशक जोएल शूमाकर का 80 साल की उम्र में निधन
दिग्गज निर्माता-निर्देशक जोएल शूमाकर का 80 साल की उम्र में निधन
Share:

हॉलीवुड सिनेमा के दिग्गज निर्माता-निर्देशक जोएल शूमाकर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. सोमवार को उन्होंने न्यूयॉर्क में अपनी आखिरी सांस ली. वह 80 वर्ष के थे. निर्देशक जोएल शूमाकर ने अपने करियर की शुरुआत एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के तौर पर की थी. इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया था. जोएल शूमाकर ने फॉलिंग डाउन, द लॉस्ट बॉयज और दो बैटमैन फिल्मों का निर्देशन कर खूब ख्याति बटोरी थी. 

इस संबंध में जोएल शूमाकर के प्रवक्ता ने बताया है कि वह लंबे वक्त से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से ग्रस्त थे. जोएल शूमाकर ने 80 और 90 के दशक में कई फिल्में बनाई. उनकी इन फिल्मों की समीक्षकों ने भले तारीफ न की हो लेकिन दर्शकों का खूब प्यार मिला था. जोएल शूमाकर ने बैटमैन की पहली फिल्म बैटमैन फॉरेवर बनाई जो साल 1995 में आई थी. उन्होंने इस फिल्म से काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

बता दें की बैटमैन फॉरेवर में टॉमी ली जोन्स, वाल किल्मर, निकोल किडमैन और जिम कैरी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. वहीं बैटमैन की दूसरी फिल्म बैटमैन एंड रॉबिन थी. यह फिल्म साल 1997 में आई थी. इस फिल्म में जॉर्ज क्लूनी बैटमैन बने थे. मशहूर निर्माता जोएल शूमाकर के निधन से हॉलीवुड में शोक का माहौल है. कई सितारे और उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं. साथ ही उनसे जुड़ी यादों को साझा कर रहे हैं.

सुशांत के बाद इस मशहूर प्रोड्यूसर ने की आत्महत्या, डिप्रेशन है वजह!

लियोनार्डो डिकैप्रियो ने अपनी 23 वर्षीय गर्लफ्रेंड का शानदार तरीके से मनाया जन्मदिन

परफॉर्म करते वक्त बेहोश हुए कॉमेडियन डी एल ह्यूगले, कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -