उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालत नाजुक, ब्रेन-डेड होने की खबर
उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग की हालत नाजुक, ब्रेन-डेड होने की खबर
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की सर्जरी के बाद उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि किम को ब्रेन डेड हो गया है। अमेरिकी मीडिया ने इस संबंध में जानकारी दी है। मंगलवार को आई एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि अमेरिका को खुफिया इनपुट से पता चला है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन सर्जरी के बाद गंभीर खतरे से जूझ रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि किम जोंग का कार्डीओवैस्क्यलर (Cardiovascular) के कारण इलाज चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके लिए किम जोंग की सर्जरी की गई थी, लेकिन इसके बाद उनकी हालत और भी ज्यादा बिगड़ गई। खबरों के अनुसार, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का राजधानी प्योंगयांग के बाहर हयांगसान के एक विला में उपचार चल रहा है। किम जोंग उन को लेकर अटकलें उस समय और तेज़ हो गई जब वह देश के स्थापना दिवस और अपने स्वर्गीय दादा के 108वें जन्‍मदिन पर होने वाले कार्यक्रम में भी दिखाई नहीं दिए। 15 अप्रैल को ही किम के दादा का जन्मदिन मनाया गया था।

डेली एनके की रिपोर्ट के अनुसार, तानाशाह किम जोंग की सेहत बीते कुछ महीनों में अधिक खराब हुई है। इसकी वजह है कि बहुत अधिक स्‍मोकिंग, मोटापे और अधिक काम बताया जा रहा है। किम जोंग उन को अंतिम बार सार्वजनिक तौर पर 11 अप्रैल को देखा गया था। जिसमें उन्होंने एक मीटिंग की अध्यक्षता की थी और कोरोना वायरस को लेकर कड़ी जांच के आदेश दिए थे। इतना ही नहीं, वह 14 अप्रैल को मिसाइल के परीक्षण के कार्यक्रम से भी दिखाई नहीं दिए थे।

रमजान को लेकर सऊदी के मस्जिदों में बड़ा एलान, प्रमुख नमाज़ को किया स्थगित

स्वास्थ्य कर्मियों को छू भी नहीं पाएगा कोरोना, बिना छुए निकाल पाएंगे यह लेटेस्ट कपड़े

WHO ने दी चेतावनी, जल्द हो सकते है और भी बुरे हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -