डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है तुलसी
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है तुलसी
Share:

सभी लड़कियां अपने आपको खूबसूरत दिखाने के लिए बहुत सारी कोशिशें करती हैं. पर कई बार कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो उनकी खूबसूरती में रुकावट पैदा करती हैं. जैसे की डार्क सर्कल्स…. डार्क सर्कल्स आंखों के नीचे होने वाले काले घेरे होते हैं जो किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरीके से खत्म कर सकते हैं. आंखों के नीचे काले घेरे होने पर चेहरे की खूबसूरती में दाग लग जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने आंखों के आसपास होने वाले डार्क सर्किल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए खीरे का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए खीरे के टुकड़ों को अपनी आंखों के ऊपर रखें. 10 मिनट के बाद डार्क एरिया पर इसे हल्का-हल्का घुमाएं. अब अपनी आंखों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए 50 ग्राम तुलसी, पुदीने के पत्ते और गुलाब जल को मिक्स करके पीस लें. अब इसमें हल्दी पाउडर मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- रात में सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास बादाम के तेल से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके डार्क सर्कल्स ठीक हो जाएंगे

 

चेहरे की त्वचा को जवान बनाए रखता है खीरा

झुर्रियों की समस्या को दूर करती है पत्ता गोभी

सांवली स्किन पर बहुत सूट करते हैं ये कलर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -