चेहरे की त्वचा को जवान बनाए रखता है खीरा
चेहरे की त्वचा को जवान बनाए रखता है खीरा
Share:

खीरा एक बहुत ही पौष्टिक आहार होता है. खासकर गर्मियों के मौसम में खीरे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. खीरे में भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है. जिसके कारण गर्मियों के मौसम में इसका सेवन फायदेमंद होता है. खीरे में भरपूर मात्रा में मैगनीज, बीटा-कैरोटीन, विटामिन A और C जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. जो स्किन और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में अक्सर लड़कियों के चेहरे पर धूप के कारण  टैनिंग और सनबर्न की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए खीरे के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका चेहरा फिर से चमकने लगेगा. 

2- झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने चेहरे पर खीरे का रस लगाएं. खीरे का रस लगाने से त्वचा पर मौजूद डेड स्किन साफ़ हो जाती है और झुर्रियों की समस्या से छुटकारा मिलता है. 

3- अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे आ गए तो खीरे के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. सूख जाने पर इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या हो दूर हो जाएगी.

 

दही के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी पिंपल्स की समस्या

स्किन के लिए फायदेमंद होता है लैवेंडर का तेल

गलत तरीके से पानी पीने पर हो सकता है किडनी को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -