सर्वे के आधार पर मोदी मंत्रिमंडल को मिले स्टार
सर्वे के आधार पर मोदी मंत्रिमंडल को मिले स्टार
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को दो साल हो चुके हैं. इन दो सालों में सरकार के काम से और उसके किस विभाग से लोग सबसे ज्यादा खुश हैं या नाराज हैं, इस बात को जानने के लिए MyGov पोर्टल ने एक सर्वे किया, जो कि गुरूवार को ही खत्म हुआ. इस सर्वे में 2 लाख 7 हजार लोगों भाग लिया. टोल फ्री नंबर और मिस्ड कॉल सर्विस के जरिए ये सर्वे किया गया।

एक महीने तक चले इस सर्वे में जनता से सरकार की नीतियों, मंत्रालयों के कामकाजों पर राय ली गई. गुरुवार को यह सर्वे पूरा हुआ और मोदी सरकार की विदेश नीति को सबसे ज्यादा सराहना मिली. सर्वे में एक से पांच स्टार के बीच रैंकिंग देनी थी. फाइव स्टार यानि सबसे बढि़या और एक स्टार खराब प्रदर्शन। काले धन और स्वच्छ भारत के मुद्दे पर सरकार का प्रदर्शन फिसड्डी रहा। 

इस सर्वे के मुताबिक लोग सबसे ज्यादा खुश मोदी सरकार की विदेश नीतियों और रेलवे विभाग से हैं. लोगों को लगता है कि इन दोनों विभागों में अच्छे परिवर्तन हो रहे हैं. सर्वे में लोगों ने नीतिन गडकरी के काम पर भी खुशी जतायी है, करीब 60 प्रतिशत लोगों ने परिवहन विभाग को फाइव स्टार रेटिंग दी है।

35 प्रतिशत लोगों ने एचआरडी मिनिस्ट्री को फाइव स्टार रेटिंग दी है. स्वच्छ भारत, डिजिटल इंडिया, सेल्फ रोजगार और स्टार्टअप इंडिया जैसे मोदी सरकार के अथक प्रयासों को क्रमश: 33%, 36% और 38% लोगों ने फाइव स्टार रेटिंग दी है. इस सर्वे में सत्तर प्रतिशत लोगों ने मोदी सरकार के काम काज पर खुशी जतायी है और कहा है कि सरकार को लोगों की कसौटी पर खरा उतरने के लिए वक्त देना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -