उत्तराखंड में 'बरसी आफत'! 2 दुकानों पर गिरा पहाड़ का मलबा, 13 लोग लापता
उत्तराखंड में 'बरसी आफत'! 2 दुकानों पर गिरा पहाड़ का मलबा, 13 लोग लापता
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में देर रात भीषण वर्षा होने से तबाही मचा गई। यहां पहाड़ी से मलबा गिरने से दो दुकानें ढह गईं। दुर्घटना के समय दुकानों में कई लोग सो रहे थे। गौरीकुंडके सेक्टर अफसर ने बताया कि मलबे में कई लोग दब गए हैं। वहीं SDRF से प्राप्त हुई सूचना के मुताबिक, लगभग 13 लोग लापता हो गए हैं। इनमें नेपाली और स्थानीय लोग सम्मिलित हैं। बारिश की वजह से मंदाकिनी नदी उफान पर आ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारी वर्षा के चलते डाक पुलिया के सामने भूस्खलन हुई है।

NDRF एवं SDRF ने देर रात ही रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ कर दिया गया था। हालांकि बारिश की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानी आ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, रुद्रप्रयाग में आज दिनभर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं 5 अगस्त को हल्की वर्षा एवं 6 अगस्त को फिर से भीषण वर्षा का अनुमान है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 6 अगस्त तक कई क्षेत्रों में भारी वर्षा का अनुमान जताया था। बृहस्पतिवार को मौसम विभाग ने बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। उन्होंने यहां भारी वर्षा का अनुमान जताया था। अलर्ट की वजह से तीनों जिले में 12वीं तक के स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया था। वहीं देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी एवं ऊधमसिंह नगर के लिए येलो अलर्ट घोषित किया था।

'हड़ताल के लिए भड़का रहे RSS विचारधारा वाले डॉक्टर..', सीएम गहलोत का बड़ा आरोप

ज्ञानवापी परिसर में सर्वे शुरू, मुस्लिम पक्ष ने किया बहिष्कार, जुम्मे को देखते हुए सुरक्षा सख्त

आवारा हूं: आइकॉनिक गीत जो दुनिया के हर कोने में गूंजता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -