ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने सोशल मीडिया पर चल रही समस्याओं का दिया ये जवाब

Oct 17 2020 12:04 PM
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने सोशल मीडिया पर चल रही समस्याओं का दिया ये जवाब

हाल ही में, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर दुनिया भर के लोगों द्वारा बहुत सारे बैकलैश से घिरा हुआ था। एक अनिश्चित राजनीतिक कहानी के लिए वेबलिंक्स को ब्लॉक करने के लिए ट्विटर गलत था, सीईओ जैक डोर्सी ने शुक्रवार को घोषणा की, क्योंकि कंपनी ने कहानी से निपटने के लिए निर्णय लेने के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसने दाईं ओर से सेंसरशिप के कॉल को प्रेरित किया था। उन्होंने कहा, "यूआरएल को सीधे ब्लॉक करना गलत था, और हमने अपनी नीति और प्रवर्तन को ठीक करने के लिए अद्यतन किया" उन्होंने ट्वीट किया। "हमारा लक्ष्य संदर्भ जोड़ने का प्रयास करना है, और अब हमारे पास ऐसा करने की क्षमता है।"

सोशल मीडिया कंपनी में एक कार्यकारी के बाद डोरसी ने गुरुवार की देर रात अपने प्लान में बदलावों की आलोचना के बाद हैक की गई सामग्री के बारे में कहा था। विजया गड्डे ने एक ट्विटर थ्रेड में कहा कि ट्विटर अब हैक की गई सामग्री को तब तक नहीं हटाएगा, जब तक कि इसे सीधे तौर पर हैकर्स या उनके साथ काम करने वालों, कंपनी के कानूनी, नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा प्रमुखों द्वारा साझा नहीं किया जाता है। गादडे ने कहा कि लिंक को साझा करने से रोकने के बजाय, संदर्भ प्रदान करने के लिए ट्वीट को लेबल किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, "हम उन चिंताओं को दूर करना चाहते हैं जो पत्रकारों, व्हिसिलब्लोअर्स और अन्य लोगों के लिए अनपेक्षित परिणाम हो सकते हैं जो कि सार्वजनिक बातचीत की सेवा के ट्विटर के उद्देश्य के विपरीत हैं।" ट्विटर और फेसबुक ने इस सप्ताह जल्दी से स्थानांतरित कर दिया था, रूढ़िवादी-झुकाव वाले न्यूयॉर्क पोस्ट द्वारा प्रकाशित कहानी के प्रसार को सीमित करने के लिए, जिसमें डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के बेटे के असत्यापित ईमेल का हवाला दिया गया था, जो कथित तौर पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सहयोगियों द्वारा खोजे गए थे। अन्य प्रकाशनों द्वारा कहानी की पुष्टि नहीं की गई है।

चीन ने किया नेपाली भूमि पर अतिक्रमण से इनकार

सीनेटरों द्वारा की जाएगी ट्रम्प की जनगणना योजनाओं की समीक्षा

ताइवान और चीन के संबंध को लेकर हांगकांग ने कही ये बात