यहां इंटरनेट चलाना है गैरकानूनी, ऐसे रहते हैं लोग
यहां इंटरनेट चलाना है गैरकानूनी, ऐसे रहते हैं लोग
Share:

हर देश में कोई बा कोई न कोई होता है. इसी के चलते वहां के नागरिक अपना गज़रा करते हैं और नियमों का पालन भी करते हैं. हमारे देश के बारे में आप जानते ही हैं लेकिन हम बताने जा रहे हैं, लेकिन आज हम आपको विदेशों के ऐसे अनोखे कानून के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना सिर-पांव के माने जाते हैं. ये काम हमारे देश में तो आम बात है लेकिन विदेशों में गैरकानूनी है. ये नियम आपको अजीब लगने लगेंगे. 

* नेवाडा 
भारत में तो मुछों पर तांव दिया जाता है और महिलाओं को इससे इम्प्रेस किया जाता है लेकिन नेवेडा के यूरेका में मूंछों वाले मर्दों का महिलाओं को किस करना गैरकानूनी है. अब बताइए ये भी कोई बात हुई. 

* बर्मा 
जहां एक ओर विश्व में इंटरनेट सबसे जरुरी चीजों में से एक है. वहीं बर्मा में इंटरनेट का इस्तेमाल करना कानून के खिलाफ है . इतना ही नहीं अगर कोई ऐसा करते पकड़ा जाता है, तो उसे जेल हो सकती है. 

* मैसाच्यूट्स 
यह एक ऐसी जगह है जहां रात में बगैर नहाए बिस्तर पर जाना गैरकानूनी है. चलिए माना नहाना अच्छी बात है, लेकिन इसी के साथ उससे अलग बात ये है कि वहां रविवार के दिन नहाना भी गैरकानूनी है. यहाँ तो नहाना और नहीं नहाना दोनों ही गुनाह है.

* ऑस्ट्रेलिया 
हमारे भारत में अगर घर का बल्ब ख़राब हो जाता है तो हम खुद ही बदल देते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया शहर में आप अपने घर का बल्ब खुद नहीं बदल सकते है इसके लिए आपको किसी लाइसेंस शुदा इलेक्ट्रिशियन को बुलाना होता है.

* स्विटजरलैंड 
हमारे यहाँ पुरुषों द्वारा अपनी थकान को उतरने को रात को कहीं टहलना और रिलैक्स करने का मन करता है लेकिन स्विटजरलैंड में रात 10 बजे के बाद पुरुषों द्वारा खड़े होकर रिलैक्स करने को गैरकानूनी कहा गया है. 

हर महीनें लाखों रूपए कमाता है यह सूअर, देखने के लिए लगती है भीड़

इस जगह साइकिल से ऑफिस जाने पर मिलते हैं एक्स्ट्रा पैसे, वजह हैरान कर देगी

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाया था खाना, निकले 40 मरे हुए कॉकरोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -