क्रिसमस ट्री से घर में लाये  खुशहाली
क्रिसमस ट्री से घर में लाये खुशहाली
Share:

क्रिसमस ईसाई समुदाय का सबसे बड़ा त्योहार है जिसे क्रिसमस या फिर बड़ा दिन के नाम से भी जाना जाता है. यह त्योहार 25 दिसंबर को मसीह के जन्मदिवस की खुशी में मनाया जाता है. क्रिसमस में  क्रिसमस ट्री का डेकोरेशन किया जाता है. पहले सदाबहार वृक्ष, फर या उसकी डाल को क्रिसमस ट्री के रूप में सजाने की परम्परा थी. लेकिन बदलते समय के साथ क्रिसमस ट्री भी बदलता जा रहा है.  शायद ही कोई यह जनता होगा की क्रिसमस का यह ट्री हमारी बहुत सारी समस्याओ को दूर करता है. 

बहुत से लोग प्लास्टिक के क्रिसमस ट्री का उपयोग करते है. पर यदि आप इसकी जगह प्राकृतिक क्रिसमस ट्री का इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके लिये ज्यादा शुभ होगा. प्राकृतिक क्रिसमस ट्री में वो गुण होते है जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करते है.

अधिकतर लोग क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री पर मोमबत्ती लगाकर उसको अच्छे से सजाते है..  और मोमबत्ती का घर में लगाना शुभ माना जाता है. यदि आप सुगन्धित मोमबत्ती का इस्तेमाल करोगे तो आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा  बाहर चली जाएगी.

बहुत सारे लोग क्रिसमस ट्री का डेकोरेशन रिबन, गिफ्ट और लाईटे लगाकर करते है. इसके आलावा क्रिसमस ट्री पर कुछ लोग घंटी भी टांगते है. फेंगसूई के अनुसार घंटी की आवाज बहुत ही असरदार होती है और इससे बुरी आत्मा और नेगेटिव एनर्जी दूर भागती है.

क्रिसमस  ट्री पर एक लाल रंग में बंधे तीन सिक्के लटकने से घर में धन की कमी नही रहती है और घर में घन की बरकत होती है.

क्रिसमस के लिए टा टा टॉवेल के नए पैटर्न

‘Merry Christmas’ था पहला SMS

क्रिसमस की रात कुछ अद्भुत होगी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -