इतिहास में पहली बार नॉकऑउट में अपना स्थान नहीं बना पाया बार्सिलोना
इतिहास में पहली बार नॉकऑउट में अपना स्थान नहीं बना पाया बार्सिलोना
Share:

पांच बार का यूरोपीय चैंपियन बार्सिलोना 17 वर्ष में पहली बार चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकआउट में नहीं पहुंच पाई है। बार्सिलोना को ग्रुप ई के अपने अंतिम मुकाबले में बायर्न म्यूनिख के हाथों एकतरफा मुकाबले में 0-3 से हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही उसका बीते निरंतर 17 सालों से नॉकआउट में पहुंचने का अभियान भी रुक गया है। उसे आगे बढ़ने के लिए हर हाल में यह मैच जीतना था। 

बार्सिलोना की टीम बायर्न और बेनफिका के उपरांत तीसरे स्थान पर ही थी। बेनफिका ने डायनमो कीव को 2-0 से मात देकर अंतिम-16 में अपना स्थान पक्का कर लिया है। जिसके पूर्व बार्सिलोना 2004 में अंतिम-16 में अपना स्थान नहीं पंहुचा पाई। दिग्गज लियोनल मेसी के क्लब का साथ छोड़ने के उपरांत से बार्सिलोना अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। टीम ला लिगा में टीम 15 मैचों में सिर्फ 6 जीत से सातवें स्थान पर है। 

28 मिनट में दागे तीनाें गोल: बायर्न म्यूनिख ने तीनों गोल 28 मिनट के अंदर दागे। उसके लिए थॉमस मूलर (34वें मिनट), लेरॉय साने (43वें मिनट) और जमाल मुसियाला (62वें मिनट) ने गोल  दागे। म्यूनिख की यह निरंतर छठी जीत है। टीम ने निरंतर 28 लीग मुकाबलों में गोल किया। बायर्न ने 16 फरवरी 2019 को लिवरपूल के विरुद्ध गोलरहित ड्रॉ खेला था। जिसके उपरांत  खेले गए सभी मैचों में गोल दाग दिए हैं। 

 यंग ब्यॉज ने यूनाइटेड को बराबरी पर रोका: यंग ब्यॉज ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए मेसन ग्रीनवुड (9वें मिनट) और यंग ब्यॉज फैबियन रिएडर (42वें मिनट) ने एक-एक गोल दाग दिया। पहले ही अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई कर चुका यूनाइटेड ग्रुप एफ में 11 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है।

भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच तीसरा टेस्ट ड्रा में समाप्त हुआ

नेशनल जूनियर रग्बी चैंपियनशिप ओडिशा में आयोजित किया जाएगा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ हॉकले टिम पेन की क्रिकेट में वापसी देखना चाहते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -