बारबाडोस की पीएम मिया मोटली ने 2021 के यूएन  चैंपियंस ऑफ अर्थ के लिए नामित
बारबाडोस की पीएम मिया मोटली ने 2021 के यूएन चैंपियंस ऑफ अर्थ के लिए नामित
Share:

 

नैरोबी: बारबाडोस की प्रधान मंत्री मिया मोटली को 2021 के लिए संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) के चैंपियंस ऑफ द अर्थ में नामित किया गया था, जो विश्व निकाय का सर्वोच्च पर्यावरण सम्मान है। यूएनईपी ने लोगों और दुनिया की ओर से साहसिक और निर्णायक कार्रवाई की वकालत करने में पर्यावरण और उनके नेतृत्व पर चैंपियन के परिवर्तनकारी प्रभाव की मान्यता में मंगलवार को घोषणा की।

इस सम्मान के लिए प्रधानमंत्री के अलावा एक वैज्ञानिक, स्वदेशी महिला और उद्यमी को चुना गया है। वार्षिक चैंपियंस ऑफ द अर्थ पुरस्कार 2005 में अपनी शुरुआत के बाद से दुनिया के कुछ सबसे उत्कृष्ट पर्यावरण नेताओं को दिया गया है।

अब तक 101 पुरस्कार विजेताओं ने इसे प्राप्त किया है, जिसमें 25 अंतरराष्ट्रीय नेता, 62 लोग और 14 संगठन शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (यूएनईपी) को इस वर्ष दुनिया भर से रिकॉर्ड संख्या में नामांकन प्राप्त हुए।

"जैसा कि हम उत्सर्जन को कम करने और पारिस्थितिक तंत्र की रक्षा और बहाल करने के लिए एक महत्वपूर्ण दशक में प्रवेश करते हैं, यूएनईपी के चैंपियंस ऑफ द अर्थ दिखाते हैं कि हम सभी एक फर्क कर सकते हैं। पर्यावरण की मदद के लिए आप जो भी छोटी चीज करते हैं वह मायने रखता है। समग्र रूप से मानवता एक वैश्विक जिम्मेदारी दोनों को वहन करती है।

दुनियाभर के 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, बढ़ रही आमजन की परेशानी

पश्चिमी इराक में हवाई हमले से इस्लामिक स्टेट के 6 लड़ाके मारे गए

यूके सरकार ने दवा उपचार के लिए वित्तपोषण की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -