यूके सरकार ने दवा उपचार के लिए वित्तपोषण की घोषणा की

यूके सरकार ने अपनी 10 साल की दवा नीति की घोषणा की है, जिसमें ड्रग ट्रीटमेंट फंडिंग में "अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि" शामिल है।

 रिपोर्ट के अनुसार, रणनीति को उपचार के लिए लगभग 780 मिलियन पाउंड (लगभग USD1.03 बिलियन) के नए निवेश द्वारा समर्थित किया गया है, जो कि "अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि है, जो दवा प्रवर्तन और उपचार पर कुल खर्च को और अधिक लाने के लिए है।"

उपयोगकर्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं को लक्षित करना दृष्टिकोण का एक बड़ा हिस्सा है। यह आपूर्ति श्रृंखलाओं और अवैध नशीली दवाओं के व्यापार से मुनाफा कमाने वाले आपराधिक गिरोहों का मुकाबला करने के लिए 300 मिलियन पाउंड के निवेश का प्रस्ताव करता है। इसका उद्देश्य विभिन्न प्रकार के नागरिक दंडों को लागू करके लोगों को ड्रग्स का उपयोग करने से रोकना है, जिसमें जुर्माना, कर्फ्यू और सबसे चरम स्थितियों में शामिल हैं। 

साजिद जाविद, राज्य के सचिव स्वास्थ्य, एक समाचार बयान में कहा "यह एक ऐतिहासिक अवसर है जो जीवन को बचाएगा। हम नशीली दवाओं के उपयोग के चक्र को तोड़ने और नशीली दवाओं के उपयोग को कम करके समुदायों का समर्थन करने के लिए उपचार कार्यक्रमों में एक रिकॉर्ड राशि डाल रहे हैं।"

दुनियाभर के 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, बढ़ रही आमजन की परेशानी

रूस के सैन्य निर्माण पर चर्चा के लिए बिडेन ने यूरोपीय सहयोगियों के साथ बातचीत की

आईएमएफ प्रमुख ने महामारी को नियंत्रित करने के लिए वैश्विक सहयोग की अपील की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -