हिलेरी और ट्रंप को अब राष्ट्रपति की तरह व्यवहार करना चाहिएः ओबामा
हिलेरी और ट्रंप को अब राष्ट्रपति की तरह व्यवहार करना चाहिएः ओबामा
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा राष्ट्रपति चुनाव की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को अपना समर्थन देते आए है। ओबामा ने राष्ट्रपति चुनाव के दोनों उम्मीदवारों से कहा है कि वो दोनों भावी राष्ट्रपति की तरह व्यवहार करें, क्यों कि अब उन्हें एक राष्ट्रपति के रुप में सूचनाएं दी जाने लगी है।

एक संवाददाता सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं बस इतना ही कहूंगा कि अब हिलेरी और ट्रंप को गोपनीय सूचनाएं दी जाने लगी है और यदि वो प्रेसीडेंट बनना चाहते है, तो वैसे ही व्यवहार करें। उन्होने कहा कि मतलब वो इन सूचनाओं को खुद तक ही सीमित रखें। जब ओबामा से पूछा गया कि ट्रंप को आईएसआईएस व अन्य संवेदनशील मामलों की जानकारी मिल रही है, तो क्या ओबामा इस बाच से चिंतित है। 

इसके जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि जो प्रक्रिया हो रही है, वो परंपरा और कानून के तहत ही हो रहा है। उन्होने बताया कि ऐसी जानकारियां इसलिए साझा की जाती है, ताकि जो भी चुना जाए उसे शून्य से स्टार्ट न करना पड़े। बता दें कि अमेरिकी संविधान के अनुसार, दोनों पार्टियों के आधिकारिक उम्मीदवारों को उनके कन्वेंशन के बाद गोपनीय सूचनाएं देने की परंपरा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -