जुलाई में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक
जुलाई में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक
Share:

जुलाई में ग्राहकों को नगद की कमी से जूझना पड़ सकता है, क्योंकि जुलाई में 11 दिन बैंक बंद रहेंगे. इसलिए बैंक से जुड़े काम जल्दी ही निपटा लें. बैंकों में 9 साप्ताहिक अवकाश, एक दिन ईद की छुट्टी और दो दिन हड़ताल रहेगी. इसके दायरे में सभी सरकारी, निजी और कोआपरेटिव बैंक शामिल होंगे. क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 13 दिन और एसबीआई में 12 दिन छुट्टी रहेगी. इस दौरान ग्राहकों को नेट बैंकिंग, मोबाईल बैंकिंग और एटीएम पर निर्भर रहना पड़ेगा.

गौरतलब है कि विभिन्न बैंकों के महत्वपूर्ण संगठन एकमत से केंद्र की निजीकरण और विलयिकरण के विरोध में यह हड़ताल कर रहे हैं. जुलाई में 3 ,10 17 , 24 और 31 जुलाई को रविवार की छुट्टी रहेगी, वहीँ 6 जुलाई को ईद, 12 और 28 जुलाई को स्टेटबैंक ऑफ़ बीकानेर एन्ड जयपुर की हड़ताल रहेगी. 13 जुलाई को देशव्यापी हड़ताल के कारण बैंक बंद रहेंगे. 29 जुलाई को यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियन का बंद होने से बैंकों में कामकाज नहीं होगा

जुलाई में 11 दिन बैंक बंद रहेंगे ये हैं - 2 , 3 6 ,10 , 12 , ,13 ,17 ,23 ,24 , 28 और 31 जुलाई को बैंक बंद रहेंगे. विभिन्न बैंकों के महत्वपूर्ण संगठन एकमत से केंद्र की निजीकरण और विलयिकरण के विरोध में यह हड़ताल कर रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -